अन्तर्राष्ट्रीयफीचर्ड

अब अमेरिकी पुलिस पोकेमॉन गो की तर्ज पर अपराधियों को पकड़ेगी

वाशिंगटन। मोबाइल गेम पोकेमॉन गो के दीवानों में अमेरिकी पुलिस का भी नाम जुड़ गया है। हालांकि इसकी वजह कुछ और है। दरअसल, अमेरिकी पुलिस ने पोकेमॉन गो की तर्ज पर वांछित अपराधियों को पकड़ने की योजना बनाई है।pokemon-go_31_07_2016

वर्जीनिया के स्मिथफील्ड पुलिस विभाग ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा है कि पुलिस स्टेशन के प्रोसेसिंग रूम में डिट्टो (पोकेमॉन में इस्तेमाल एक मुस्कान का निशान) लटके हैं।

यहां ऐसे लोगों की सूची भी लटकी है, जिनके खिलाफ वारंट है। सार्जंट ब्रायन मिलर ने कहा कि इसका उद्देश्य लोगों को जोड़ना और विभिन्न मामलों में फरार लोगों के बारे में सुराग हासिल करना है। दो हफ्ते पहले न्यू हैंपशायर की पुलिस ने भी ऐसा तरीका अपनाया था।

वैसे अब तक पुलिस इस तरीके से किसी अपराधी को नहीं पकड़ सकी है। पोकेमॉन के कारण एक अपराधी जरूर उस वक्त पकड़ में आ गया था, जब गेम खेलते-खेलते वह पुलिस थाने पहुंच गया था। उसके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी था।

यूनिवर्सिटी पाठ्यक्रम में पोकेमॉन

अमेरिका की इडाहो यूनिवर्सिटी में पोकेमॉन खेलना बच्चों के नंबर बढ़ा सकता है। यूनिवर्सिटी ने अपने पाठ्यक्रम में इस गेम को भी शामिल किया है। यहां बच्चों को पोकेमॉन गो और ह्यूमंस वर्सेज जोंबीज जैसे गेम की मदद से एक्टिव लाइफ स्टाइल और एक-दूसरे के साथ मिलकर काम करने की प्रेरणा दी जाएगी।

 

Related Articles

Back to top button