ज्ञान भंडार

अब आप नहीं भटकेंगे रास्ता, Google लाया ये खास फीचर

गूगल ने गूगल मैप और मोबाइल सर्च के लिए क्वेश्चन एंड आंसर (क्यूएंडए) फीचर लॉन्च किया, जो यूजर्स को उन लोकेशन के बारे में जानकारी प्रदान करेगा, जहां वे जाना चाहते हैं.अब आप नहीं भटकेंगे रास्ता, Google लाया ये खास फीचर

इन पर यूजर्स सवाल पूछ सकते हैं या किसी सवाल का जवाब दे सकते हैं. वे किसी जगह के बारे में सवाल पूछकर उसे गूगल मैप्सपर सर्च कर सकते हैं.

उत्कल एक्सप्रेस घटना एक दुखद हादसा, दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी : ट्रेफिक रेलवे बोर्ड

गूगल मैप्स के एसोसिएट उत्पाद प्रबंधक लिसा वांग ने बुधवार की देर रात लिखे एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, ‘प्रश्नोत्तर’ खंड में आप प्रश्न पूछ सकते हैं, किसी अन्य के पूछे गए सवाल का जवाब दे सकते हैं, या फिर किसी के द्वारा दिए गए जवाब को लाइक’ कर सकते हैं या उसे वोट दे सकते हैं.’

जिन जवाबों को सबसे ज्यादा वोट हासिल होंगे, उसे टॉप पर रखा जाएगा, ताकि सबसे मददगार कंटेंट आगे रहे. यह सुनिश्चित करने के लिए कि ‘क्वेश्चन’ वाले सेक्शन में सटीक और लाभप्रद स्थानीय जानकारियां ही मिले, व्यापार-मालिक अक्सर पूछे जाने वाले सवालों के जवाब दे सकेंगे.

इसके अलावा किसी यूजर द्वारा किसी स्थान के बारे में अगर कोई प्रश्न पूछा जाता है तो गूगल इसकी सूचना व्यापार मालिकों और अन्य जानकार यूजर्स को देगी कि अगर उनके पास इसका जवाब है तो वे योगदान कर सकें. अगर किसी यूजर के सवाल का जवाब दिया जाएगा तो यूजर को भी इसकी सूचना दी जाएगी.

Related Articles

Back to top button