फीचर्डराष्ट्रीय

अब ना हो परेशान बेहिचक यहाँ मिलिए बड़े-बड़े ‘SUPERSTARS’ से

मोम की मूर्तियों के लिए दुनिया भर के दर्शकों को आकर्षित करने वाला मैडम तुसाद का म्यूजियम अब दिल्ली के कनॉट प्लेस में भी खुल गया है. हालांकि 30 नवंबर को ये सिर्फ मीडिया के लिए खोला गया है, आम लोग 1 दिसंबर से ही यहां जा सकेंगे. रीगल बिल्डिंग में खुलने वाले इस म्यूजियम में माइकल जैक्सन, जस्टिन बीबर, मर्लिन मुनरो, पीएम नरेंद्र मोदी, आशा भोंसले, अमिताभ बच्चन, महात्मा गांधी, हॉलीवुड सुपरस्टार जैकी चैन, क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर सहित कई हस्तियों को शामिल किया गया है. अब ना हो परेशान बेहिचक यहाँ मिलिए बड़े-बड़े 'SUPERSTARS' से

भारत में इस तरह का यह पहला संग्रहालय है. इस म्यूजियम की सबसे खास बात है कि स्टैच्यू को लोग सिर्फ दूर से देखकर ही नहीं बल्कि छू कर भी महसूस कर सकते हैं. मैडम तुसाद पिछले 150 वर्षो से अधिक समय से मोम के पुतले बना रहे हैं. प्रत्येक मास्टरपीस को बनने में चार महीने से अधिक का समय लगता है और 20 से ज्यादा कलाकारों की टीम इस काम में लगती है. इसका सबसे प्रसिद्ध संग्रहालय लंदन में स्थित है…..तो अपने दिल को और ज्यादा ललचाइए मत और देख डाले मोम के जीते-जागते बेहतरीन पुतले.

टिकट की कीमत अभी बालिग के लिए 860 रुपये और बच्चों के लिए 660 रुपये तय की गई है. यह टिकट पूरे साल मान्य रहेंगे और खरीदार टिकट खरीद की तिथि से साल भर के अंदर एक बार कभी भी संग्रहालय में जा सकेगा. लेकिन, केंद्र के खुलने के बाद टिकट निश्चित तिथि के लिए दिए जाएंगे और इनकी कीमत बालिगों के लिए 960 रुपये और बच्चों के लिए 760 रुपये हो जाएगी.

Related Articles

Back to top button