टॉप न्यूज़लखनऊ

अब शिवपाल ही नहीं हार्वर्ड के प्रोफेसर भी बताएंगे कि अखिलेश कैसे लड़ें चुनाव?

800x480_image58080276-1लखनऊ। यूपी में कांग्रेस की कमान अगर प्रशांत किशोर ने संभाली है तो सपा कैसे चुनावी मैदान में किसी एक्सपर्ट की राय ना लेती।

जी हां, खबर आ रही है कि यूपी में सत्तासीन पार्टी सपा ने हार्वर्ड विश्वविद्यालय के प्रोफेसर और राजनैतिक सलाहकार स्टीव जार्डिंग को चुनावी कैंपेन का जिम्मा दिया है।

वैसे ये कोई पहला मौका नहीं है जब स्टीव पर सपा ने भरोसा जताया है। इससे पहले भी कई मौकों पर वो सपा को स्टीव सलाह के तौर पर गाइड कर चुके हैं लेकिन अब वो अधिकारिक तौर पर सपा की चुनावी रणनीति तैयार करेंगे।

मालूम हो कि स्टीव जार्डिंग, हारवर्ड कैंडी स्कूल में पब्लिक पॉलिसी को पढ़ाते हैं, इन सबके अलावा वो साल 1980 से राजनीतिक सलाहकार, राजनीतिक प्रचारक के रूप में काम कर रहे हैं। वह अमेरिका के राष्ट्रपति पद के डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन के साथ अमेरिका के पूर्व उप राष्ट्रपति अल गोर और स्पेन के प्रधानमंत्री मारियानो राजोय के सलाहकार भी रहे हैं।

अपने चुनावी कैंपेन को लेकर बेहद उत्साहित स्टीव ने जमकर सीएम अखिलेश यादव की तारीफ की और कहा कि वे काफी ऊर्जावान हैं, उनके जैसे नेता की ही जरूरत यूपी के लोगों को हैं। वो गांव को भी समझते हैं और शहर को भी इसलिए हमारा प्रयास भी प्रचार का अच्छा डिजाइन तैयार करने का है।

हमेशा अपने आप को जमीन से जुड़े होने का दावा करने वाली सपा पार्टी ने इस बार चुनावी कैंपन का जिम्मा एक वरिष्ठ लेकिन विदेशी व्यक्ति के हाथ में दी है, देखते हैं वो उन्हें वापस सत्ता का फल खिला पाते हैं या नहीं?

Related Articles

Back to top button