जीवनशैली

अभी-अभी करवाया है बालों में कलर, तो ध्यान रखें ये बाते

आजकल बालों में कलर करवाना लेटेस्ट ट्रेंड बन चुका है। हर कोई चाहे किसी भी उम्र के लोग क्यों ना हो हर किसी को hair Colour करवाने का शौक चढ़ा हुआ है। लेकिन इसमें कई तरह के कैमिकल्स का इस्तेमाल किया जाता है। जिससे बालों को बहुत ज्यादा नुकसान होता है। साथ ही कई कलर लंबे समय तक टिक भी नहीं पाते हैं। अगर आप भी चाहते हैं कि आपके hair Color लंबे समय तक टिका रहे तो अपनाएं ये टिप्स।

अभी-अभी करवाया है बालों में कलर, तो ध्यान रखें ये बाते इसके लिए सबसे पहले इस बात का ध्यान देना जरूरी है कि जिस दिन आप कलर करवानें जाए उससे पहले शैम्पू जरूर करें। क्योंकि अगर बाल चिपचिपे होंगे, तो उनमें सही तरह से कलर नहीं लग पाएगा। अगर कलर लग भी गया तो लंबे समय तक नहीं रह पाएगा।

जब भी आप किसी नए ब्रांड को इस्‍तेमाल करें तो पहले उसके बारे में अच्‍छे से जानकारी कर लें। ऐसा देखा गया है कि कई बार कुछ लोग कलर बदलने से एलर्जी का शिकार हुए हैं। कोशिश करें कि आप लगातार एक ही अच्‍छा ब्रांड उपयोग करें। बालों का रंगना फैशन का हिस्‍सा बन गया है। इसे कराने वाले अधिकतर लोग कलरिंग के फायदे और नुकसान के बारे में नहीं सोच रहे हैं।

कलर करवाने के बाद बालों में हेयर ग्लॉस लगवाएं। हेयर ग्‍लॉस लगाने से भी बालों का रंग ज्‍यादा दिनों तक बरकरार रहता है। कलर के बाद बालों पर केवल 10 मिनटों के लिए हेयर ग्‍लॉस जरूर लगवा लें। बालों को हमेशा डेमी परमानेंट हेयर कलर से ही रंगवाएं। इससे बालों का कलर लंबे समय तक टिका रहेगा।

Related Articles

Back to top button