फीचर्डराजनीतिराष्ट्रीय

अभी-अभी : UP के CM बने योगी आदित्यनाथ, यूपी के नए मुख्यमंत्री का हुआ ऐलान

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के लिए लगाई जा रही अटकलों के बीच बीजेपी ने गोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथ को यूपी का सीएम बना दिया है। न्यूज एजेंसी ANI ने इस बात की पुष्टि की है। इससे पहले खबर आ रही थी कि सीएम की इस रेस में योगी के अलावा बीजेपी यूपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या और रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा शामिल थे। लेकिन सिन्हा ने इस रेस से अपना नाम पहले ही खीच लिया था।

LIVE: CM की रेस में योगी आदित्यनाथ सबसे आगे, लखनऊ में विधायक दल की बैठक शुरूअभी-अभी : UP के CM बने  योगी आदित्यनाथ, यूपी के नए मुख्यमंत्री का हुआ ऐलान

बता दें योगी आदित्यनाथ को सीएम बनाने की बहुत पहले से हो रही थी। उनके समर्थकों ने मांग की थी कि योगी को यूपी का सीएम बनाया जाए। इसके बाद बीजेपी आलाकमान ने बीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ को चार्टर्ड प्लेस से दिल्ली बुलाया था। योगी के अलावा दूसरी तरफ खुशीनगर के बीजेपी समर्थक लखनऊ में धरना दे रहे थे कि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या को सीएम मुख्यमंत्री बनाया जाए। हालाकि केशव मौर्या ने अपना नाम इस रेस से खुद बाहर कर लिया था।

अभी-अभी : CM की रेस में बाकी दावेदारों से आगे निकल गए योगी आदित्यनाथ

केशव प्रसाद ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के घर बैठक की थी। अमित शाह से मिलने के बाद प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्य ने कहा था कि सीएम की कोई रेस नहीं है। इससे पहले यूपी सीएम पद की रेस में केंद्रीय राज्यमंत्री मनोज सिन्हा का नाम सबसे आगे होने की खबर के बीच बीजेपी कार्यकर्ताओं ने केशव प्रसाद मौर्य को मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग को लेकर लखनऊ में विरोध प्रदर्शन किया था। जबकि मनोज सिन्हा को बनारस से सीधे दिल्ली बुलाया गया था। हालांकि शनिवार को मनोज सिन्हा ने खुद के सीएम बनने की बात को फिर से खारिज कर दिया था।

Related Articles

Back to top button