फीचर्ड

अभी-अभी: दुनिया के कई देशों में ठप हुई गूगल की कई सेवाएं

New Delhi: अभी अभी तकनीकि के क्षेत्र से सबसे बड़ी खबर आ रही है। दुनिया के कई इलाकों में जीमेल, गूगल मैप्स और यूट्यूब के ठप होने से यूजर्स बहुत ही परेशान हैं। इसकी जानकारी कई यूजर्स ने ट्विटर पर #gmaildown, #GoogleDown हैशटैग्स के साथ रिपोर्ट की है।

Outage Report @ReportOutage

Gmail is having issues since 11:22 AM ESThttp://outage.report/gmail 
RT if you’re also affected #gmaildown

 यूजरों का मानना है कि अभी-अभी उन्हें गूगल, यू-ट्यूब, मैप्स और जी-मेल को एक्सेस करने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। फिलहाल ये परेशानी क्यों आ रही है इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आ रही है। कब तक यूजर्स को गूगल एक्सेस से दूर रहना होगा ये भी नहीं पता।

बड़ा खुलासा: बलात्कारी बाबा की मुंह बोली बेटी निकली सीबीआई एजेंट !

अमेरिका के कई हिस्सों में गूगल ड्राइव डाउन होने की खबरें हैं। डाउन डिटेक्टर के मुताबिक गूगल की ज्यादातर सर्विस रूक रूक कर चल रही हैं। आपको बता दें कि यहां लोग खुद कॉमेंट् के जरिए बताते हैं कि कौन से इलाके में गूगल डाउन है। कई लोगों का कहना है कि गूगल ओपन नहीं हो रहा है जबकि कई लोगों को लॉग इन करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

खबर लिखे जाने तक ट्विटर लगातार ट्वीट्स की बाढ़ आ गई हैं। सभी लोग इस पर प्रश्नवाचक चिन्ह के साथ गूगल के डाउन होने की खबर की पुष्टि करते नजर आ रहे हैं। अभी तक किसी आधिकारिक बयान की भी कोई जानकारी नहीं मिली है, ना ही गूगल के संबंधित सेवाओं के इस डाउन होने की भी कोई जानकारी पहले नहीं दी गई थी।

 आपको बता दें कि इससे कुछ दिनों पहले इसी तरह फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सऐप जैसे सोशल मीडियाओं की सेवाएं भी कुछ समय के लिए ठप हो गई थी।

 

Related Articles

Back to top button