टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

अभी-अभी बड़ा खुलासा: राम रहीम डेरे के अंदर चलती थी अवैध पटाखा फैक्ट्री

New Delhi: राम रहीम के रहस्यलोक डेरा सच्चा सौदा में तलाशी जारी है। अंदर मिली अवैध पटाखा फैक्ट्री सील कर दिया गया है। यहां भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किए गए हैं। डेरा सच्‍चा सौदा में पहले दिन भारी मात्रा में अवैध सामान मिलने के बाद दूसरे दिन भी सर्च ऑपरेशन अभियान शुरू हो गया है। 

बता दें कि राम रहीम के ऐसे कई राज से पर्दा उठने वाला है जो अब तक बंद कमरे में कैद था। पूरे डेरे को अर्द्ध सैनिक बलों और पुलिस ने अपने कब्‍जे में लिया हुआ है। पहले दिन के ऑपरेशन के दौरान कई खुलासे हुए थे। बताया जा रहा है कि डेरे में सुरंग होने का अंदेशा भी है। आज इन सुरंगों का पता लगाने पर विशेष जोर होगा। शक है कि इन सुरंगों से होकर डेरा से आपत्तिजनक सामान बाहर भेजा जा चुका है।

इसके साथ ही गुरमीत राम रहीम की गुफा के और राज सामने आएंगे। जनसंपर्क विभाग के डिप्‍टी डायरेक्‍टर सतीश मेहरा ने बताया कि डेरे में अवैध विस्‍फोटक और पटाखा फैक्‍टरी पकड़ी गई है। यहां से भारी मात्रा में विस्‍फोटक और पटाखे मिले हैं। फैक्‍टरी और पटाखों को सील कर दिया गया है।

16 साल बाद गदर में हैंडपंप उखाड़ने वाले सीन पर सनी देओल ने की बात

वहीं डेरे के भीतर से नर-कंकालों को दबाए जाने की खबरों को लेकर जब मिश्रा से पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि अभी इस बारे में कुछ भी नहीं बताया जा सकता है। इस मामले में जांच के लिए विशेषज्ञों की टीम बुलाई है। दरअसल सिरसा स्थित डेरा परिसर बहुत ही बड़ा है और वहां रविवार से ही खुदाई का काम शुरू हो पाएगा। खुद को स्वयंभू संत बताने वाले राम रहीम की जड़ें खंगालने में अच्छा खासा वक्त लग सकता है और तब तक लंबी-चौड़ी सर्च टीम भी अभियान में जुटी रहेगी।

 

Related Articles

Back to top button