फीचर्डराजनीति

अभी-अभी: मंत्री की CD मामले में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल के खिलाफ FIR

नई दिल्ली : छत्तीसगढ़ के कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल व पत्रकार विनोद वर्मा पर मंत्री की सीडी रखने के मामले में आईटी एक्ट के तहत FIR दर्ज की गई है।  भूपेश बघेल ने कहा कि विनोद वर्मा के पास छत्तीसगढ़ के एक मंत्री की सीडी सभी के पास थी फिर पत्रकार की गिरफ्तारी क्यों। भूपेश बघेल ने पत्रकार की गिरफ्तारी की निंदा की है। 

अभी-अभी: मंत्री की CD मामले में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल के खिलाफ FIRटाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक बघेल ने पत्रकार की गिरफ्तारी के तुरंत बाद अपने घर में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया। जिसमें उन्होंने सीडी की एक कॉपी पत्रकारों को उपलब्ध कराई। इस सीडी में मंत्री राजेश मूणत एक लड़की के साथ होटल के कमरे में आपत्तिजनक अवस्था में नजर आ रहे थे।

बघेल ने आगे कहा कि ये सीडी मेरे पास भी है तो क्या ऐसे में मैं भी अपराधी बन जाऊंगा।  सरकार ने एक शिकायत के आधार पर कुछ ही घंटों में वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा को गिरफ्तारी कर लिया, जो कि निंदनीय है। 

बता दें कि बीजेपी आईटी सेल के प्रकाश बजाज की शिकायत के बाद छत्तीसगढ़ पुलिस ने शुक्रवार को गाजियाबाद से वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा को गिरफ्तार किया था। पुलिस के मुताबिक, शिकायकर्ता ने बताया था कि उसे कुछ वक्त से कॉल करके धमकी दी जा रही थी। धमकी यह कि अगर उनकी शर्तों को नहीं माना गया तो उसके ‘आका’ की सीडी सार्वजनिक कर दी जाएगी । 

हालांकि, पुलिस ने यह नहीं बताया कि इस मामले में ‘आका’ कौन है। पुलिस के मुताबिक, गुरुवार दोपहर शिकायत दर्ज किए जाने के बाद आगे की कार्रवाई की गई। पुलिस ने बताया कि गाजियाबाद में विनोद वर्मा के घर से 500 सीडियां बरामद की गई हैं।

 

Related Articles

Back to top button