फीचर्डव्यापार

अभी-अभी: SBI ने अपने ग्राहकों को दी बड़ी सौगात, इस सर्विस पर लगने वाले चार्ज में दी भारी छूट

अगर आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के कस्टमर हैं तो यह खबर आपको खुश कर देगी। बैंक ने फेस्टिव सीजन के बाद अपने ग्राहकों को सौगात दी है, जो इसकी नेट बैंकिंग सर्विस का इस्तेमाल करते हैं। केंद्र सरकार की कैशलेस मुहिम को आगे बढ़ाते हुए बैंक ने फंड ट्रांसफर पर लगने वाले सर्विस चार्ज में 80 फीसदी तक की छूट देने की घोषणा की है। 
अभी-अभी: SBI ने अपने ग्राहकों को दी बड़ी सौगात, इस सर्विस पर लगने वाले चार्ज में दी भारी छूट15 अक्टूबर से घटा सर्विस चार्ज
बैंक ने अपने ट्विटर अकाउंट पर घोषणा करते हुए कहा कि सर्विस चार्ज 15 अक्टूबर से घटा दिया गया है। 

 
अब लगने लगा है यह चार्ज
बैंक ने IMPS फंड ट्रांसफर करने के लिए चार स्लैब बनाए हैं। पहला 0 से एक हजार रुपये, दूसरा 1001 रुपये से लेकर के 10 हजार रुपये, तीसरा 10001 से एक लाख रुपये और चौथा 100001 से 2 लाख रुपये का स्लैब है। 

पहले स्लैब में कोई सर्विस चार्ज नहीं लगेगा। दूसरे स्लैब में 1 रुपया, तीसरे स्लैब में 2 रुपये और चौथे स्लैब में 3 रुपये IMPS फंड ट्रांसफर करने पर सर्विस चार्ज देना होगा। IMPS यानि इंस्टेंट मनी पेमेंट सर्विस की सुविधा के जरिए इंटरनेट बैंकिंग इस्तेमाल करने वाले ग्राहक 24 घंटे और सातों दिन कभी भी किसी भी समय पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं। सामान्य इंटरनेट बैंकिंग सिर्फ बैंकिंग के घंटों तक ही सीमित होती है लेकिन IMPS सेवा छुट्टी के दिन या फिर दिन रात कभी भी इस्तेमाल की जा सकती है।

 
 

Related Articles

Back to top button