मनोरंजन

अमिताभ बच्चन को है 20 सालों से ये बीमारी

Untitled3-1444916323अभिनेता अमिताभ बच्चन ने मुंबई में एक कार्यक्रम में एक बहुत बड़ा खुलासा किया। अमिताभ बच्चन ने कहा, ”मैं हैपिटाइटिस बी का मरीज हूं। मैं बीस साल से इस बीमारी से जूझ रहा हूं।”

अमिताभ ने आगे बताया, “कुली फ़िल्म के वक्त हुए हादसे के बाद दिए गए ब्लड में से कुछ हिस्सा हेपेटाइटिस बी अफेक्टेड था, इस वजह से मेरे लिवर का एक चौथाई हिस्सा ही बच पाया।”उन्होंने आगे कहा कि, ” अब मैं पूरी तरह से ठीक हूं और लोगों से गुजारिश करता हूं कि लोग अपने बच्चों को हेपिटाइटिस बी का टीका जरूर लगवाएं।
अमिताभ बच्चन ने यह भी कहा जब भी मुझे स्वास्थ्य को लेकर कोई भी परेशानी हुई मैंने देश के डॉक्टरों पर भरोसा किया और मुझे इस बात पर गर्व है कि उन्होंने हमेशा शानदार काम किया। इसलिए मैं उन सभी डॉक्टर्स को बधाई देना चाहता हूं। उन्होंने आगे कहा मैंने अपने कुछ इलाज के लिए अमेरिका के डॉक्टरों को भी दिखाया। मैं आपको बताना चाहता हूं कि जो इलाज मुझे अमेरिका में मिला वह भारत से बिल्कुल अलग नहीं था।

बता दें अमिताभ बच्चन आज हेपिटाइटिस बी की वैक्सीन को लेकर एक जागरुकता कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इस कार्यक्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा समेत कई वरिष्ठ डॉक्टर भी मौजूद थे। बता दें यह कार्यक्रम भारत सरकार के टीकाकरण कार्यक्रम इंद्रधनुष का हिस्सा था। अमिताभ बच्चन के कार्यक्रम से जुड़ने के लिए पेपी नड्डा ने उनका आभार भी जताया।

 

Related Articles

Back to top button