टॉप न्यूज़फीचर्डराजनीतिराष्ट्रीय

अमित शाह ने पीएम मोदी की BA और MA की डिग्रियां दिखाईं, AAP ने बताया दोनों को फर्जी

एंजेंसी/ amit-shah-s_650_050916012709बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सोमवार को साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बीए और एमए की डिग्रियां सार्वजनिक कीं. उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री की ओर से पीएम को डिग्री को लेकर उठाए सवालों का मुंह तोड़ जवाब देते हुए पीएम की डिग्री को सार्वजनिक कर दिया.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि अरविंद केजरीवाल पीएम की डिग्री को फर्जी बताकर एक सफेद झूठ को सच बताकर बेवजह के विवाद को तूल दे रहे हैं. अमित शाह ने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी ने दिल्ली विश्वविद्यालय से बीए और गुजरात विश्वविद्यालय से एमए की डिग्री हासिल की है. अमित शाह ने जहां पीएम की बीए की डिग्री दिखाई वहीं अरुण जेटली ने प्रधानमंत्री की एमए की डिग्री को पेश किया.

माफी मांगें केजरीवाल
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पीएम की डिग्री फर्जी होने की खबर गलत है. शाह ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आधारहीन आरोप लगाने के लिए माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने डिग्रियां दिखाने के बाद ये भी कहा कि अब केजरीवाल को सफाई देनी चाहिए. बीजेपी अध्यक्ष का कहना है कि पत्र लिखकर केजरीवाल को डिग्रियों की कॉपी भी भेजी जाएगी

 

‘आप’ ने कहा ये सब फर्जी
उधर, आम आदमी पार्टी के नेता अशीष खेतान ने बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह की ओर से सोमवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में दिखाई गईं डिग्रियों को फर्जी बताया. खेतान ने कहा कि पीएम मोदी की ये डिग्रियां फर्जी हैं.

 

पीएम के डिग्री विवाद पर बोले नीतीश कुमार
पिछले कई दिनों से चर्चा का विषय बनी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री के मामले पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बयान सामने आया है. उन्होंने पीएम के डिग्री विवाद को निजी मामला बताते हुए कहा कि ‘मेरा मानना है कि यह कोई मुद्दा नहीं है.’

केजरीवाल ने लगाया था आरोप
दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री से जुड़े विवाद को एक नया मोड़ देते हुए आम आदमी पार्टी (आप) ने आरोप लगाया था कि मोदी के नाम से मिलते-जुलते नाम वाले किसी शख्स की डिग्री को प्रधानमंत्री की डिग्री के तौर पर पेश किया जा रहा है. इसके बारे में ‘आप’ के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह ‘धोखाधड़ी’ करने जैसा है.

Related Articles

Back to top button