स्पोर्ट्स

अमेरिकी ओपन में खेलेंगी भारतीय मूल की नताशा

natashaवाशिंगटन। भारतीय मूल की अमेरिकी नागरिक 13 वर्षीया नताशा सुभाष को वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट अमेरिका ओपन की बालिका वर्ग में वाइल्ड कार्ड के जरिए प्रवेश मिला है।

वर्जीनिया के फेयरफैक्स की रहने वाली नताशा साच सितंबर को क्वालीफाइंग राउंड से अपने अभियान की शुरुआत करेंगी।

वेबसाइट ‘अमेरिकनबाजारऑनलाइन डॉट कॉम’ के अनुसार, अमेरिका की अंडर-14 और अंडर-16 वर्ग में शीर्ष वरीय खिलाड़ी नताशा अमेरिकी ओपन के जूनियर वर्ग में खेलने वाली अब तक की सबसे कम उम्र की भारतीय मूल की अमेरिकी खिलाड़ी होंगी।

जूनियर गल्र्स युगल वर्ग में भी उन्हें वाइल्ड कार्ड के जरिए प्रवेश दिया जा सकता है।

अपना सपना साकार करने के लिए नताशा ने कड़ी मेहनत की है। वह अलसुबह आठ बजे से अपराह्न 1.० बजे तक अभ्यास करती हैं। सप्ताह में तीन बार फिटनेस को लेकर प्रशिक्षण लेती हैं। पढ़ाई के दौरान वह स्कूल के बाद भी पांच घंटे के करीब अभ्यास करती हैं और सप्ताह के छह दिन अभ्यास में हिस्सा लेती हैं।

फाल्स चर्च हाई स्कूल में कक्षा नौ की छात्रा नताशा ने कहा, ‘‘हर खेल में चुनौतियां होती हैं। टेनिस में आपको अपनी गति पर खूब महेनत करना होता है और मेरे लिए भी यह हमेशा से चुनौतीपूर्ण रहा है।’’

नताशा भारतीय प्रांत केरल के निवासी सुभाष कोंगासेरी और सुलेखा सुभाष की बेटी हैं। नताशा के माता-पिता 1997 में भारत से आकर अमेरिका में बस गए।

नताशा ने पांच वर्ष की छोटी सी उम्र में टेनिस खेलना शुरू किया और स्विट्जरलैंड के दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर उनके पसंददीदा हैं।

Related Articles

Back to top button