राष्ट्रीय

अर्थव्यवस्था सुधारने के लिए जल्द ज़रूरी कदम उठाएंगे- वित्त मंत्री अरुण जेटली

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने  कहा है कि सरकार अर्थव्यवस्था की स्थिति सुधारने के लिए जल्द ही ज़रूरी कदम उठाएगी. कैबिनेट मीटिंग के बाद वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार की अर्थव्यवस्था पर नज़र है. उन्होंने कहा कि मंदी से निपटने के लिए जल्द पैकेज का ऐलान हो सकता है.अर्थव्यवस्था सुधारने के लिए जल्द ज़रूरी कदम उठाएंगे- वित्त मंत्री अरुण जेटली

बड़ी खबर: मेक्सिको पर फिर टुटा भूकंप का कहर, बर्बाद हुआपूरा शहर, देख सदमे में आयी पूरी दुनिया

उन्होंने कहा कि पीएम के साथ विचार-विमर्श करने के बाद इस बारे में लिए गए फ़ैसलों का एलान होगा. पेट्रोल की बढ़ती क़ीमत पर सवाल उठाने वालों पर पलटवार करते हुए जेटली ने कहा कि जो सवाल उठा रहे हैं वो अपने राज्यों में दाम घटाएं. पेट्रोल की कीमतों पर जेटली ने यह पलटवार करते हुए यह कहा और गैर बीजेपी सरकारों पर निशाना साधा.

जीडीपी की लगातार घट रही विकास दर से सरकार भी चिंतित है. बुधवार को कैबिनेट मीटिंग के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि सरकार अर्थव्यवस्था की स्थ‍िति सुधारने के लिए जरूरी कदम उठाएगी. उन्होंने कहा कि सरकार की अर्थव्यवस्था पर नजर है और जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त कदम उठाए जाएं

अरुण जेटली बोले कि कैबिनेट मीटिंग के दौरान इकोनॉमी को लेकर भी चर्चा हुई है.  उन्होंने कहा कि हमारी सरकार प्री-एक्टिव है. इकोनॉमी की स्थि‍ति सुधारने के लिए जो भी जरूरी होगा, वह कदम उठाए जाएंगे.

पीएम के साथ विचार-विमर्श करने के बाद फैसलों की घोषणा करेंगे. जेटली ने बताया कि  उन्होंने पिछले दिनों एक्सपर्ट और पीएमओ के अधिकारियों से चर्चा की है.

Related Articles

Back to top button