फीचर्डराष्ट्रीय

असहनशीलता पर आज भी संसद में बहस, राहुल गांधी भी चर्चा में हो सकते हैं शामिल

pm-modi-bjp-meeting_650x400_81439457623_635845684363921124नई दिल्‍ली: लोकसभा में आज असहनशीलता के मुद्दे पर बहस होगी। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी आज इस चर्चा में भाग ले सकते हैं। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी राज्यसभा में दोपहर दो बजे संविधान दिवस पर जारी बहस में बोलेंगे।

इधर, सरकार ने चर्चा के दौरान अपने सांसदों से संयम बरतने को कहा है। सांसदों से कहा गया है कि वो विपक्षी सांसदों के साथ तू-तू मैं-मैं से बचें। दरअसल, सरकार चाहती है कि संसद शांतिपूर्ण तरीके से चले और जीएसटी सहित कई महत्वपूर्ण बिल पास हों, इसलिए सरकार विपक्ष के सभी मुद्दों पर बहस के लिए भी तैयार हो गई है।

इससे पहले केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने राज्यसभा में सोमवार को स्वीकार किया कि समाज में थोड़ी बहुत असहिष्णुता है, जिसे उसी स्थान तक सीमित करने और उससे कड़ाई से निपटने की जरूरत है। मंत्री ने हालांकि कहा कि निपटने के बजाए इस मुद्दे को हवा दी जा रही है और भारत की किरकिरी कराई जा रही है।

वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी सोमवार को लोकसभा में कहा कि सरकार उन सांसदों से सुझाव मांगेगी, जिनका मानना है कि देश में ‘असहिष्णुता बढ़ रही है।’ राजनाथ ने कहा, हालांकि सरकार का मानना है कि ऐसी कोई समस्या देश में नहीं है, फिर भी जिन सांसदों को लगता है कि देश में असहिष्णुता बढ़ रही है, उनसे सुझाव मांगे जाएंगे कि इसे कैसे रोका जा सकता है।

 

Related Articles

Back to top button