फीचर्ड

आंसर सीट पर मैट्रिक के परीक्षार्थी ने लिखी स्कूल की ऐसी परिभाषा, दंग रह गए टीचर

एजेन्सी/ images (55)बिहार में इन दिनों परीक्षा के आंसर सीट पर स्टूडेंटस के अजीबोगरीब जवाबों से शिक्षकोें का सामना हो रहा है.

अभी चंद रोज पहले ही 8 वीं बोर्ड की परीक्षा में दीवानी मामले को लेकर अजीबोगरीब जवाब दिये जाने के बाद अब मैट्रिक के एक परीक्षार्थी ने भी एक सवाल का अजीबोगरीब जवाब देकर आंसर सीट का मूल्यांकन करने वाले शिक्षकों को हैरत में डाल दिया है.

आंसर सीट पर मैट्रिक के परीक्षार्थी ने लिखी स्कूल की ऐसी परिभाषा, दंग रह गए टीचर

दरअसल, मैट्रिक की परीक्षा के आंसर सीट पर एक छात्र ने सवालों के जवाब देने के बाद कुछ ऐसी बातें लिखी हैं जिससे टीचर भी हैरत में हैं. मामला बिहार के ही आरा से जुड़ा है जहां इन दिनों मैट्रिक की कॉपियों का मूल्यांकन चल रहा है.

कॉपी चेक कर रहे शिक्षक एक छात्र का जवाब पढ़कर चौंक गए. छात्र ने अंग्रेजी की कॉपी में सवालों का जवाब देने के बाद अंतिम पेज पर जोक के अंदाज में खुद से सवाल पूछा और फिर उसका जवाब दिया.

सवाल था- शिक्षक विद्यार्थी से सवाल पूछते हैं स्कूल क्या है ?

इसके बाद जवाब कुछ यूं था..

जवाब- स्कूल वह स्थान है, जहां हमारे बाप को लूटा जाता है तथा हमें कूटा जाता है.

यह तो सिर्फ एक छात्र की बात है. नाम न छापने की शर्त पर एक शिक्षक ने बताया कि रोजाना ऐसे कई मामले आते हैं जिसमें सवालों के जवाब की तरह शेरो-शायरी, लतीफे, जोक वगैरह लिखे रहते हैं. कुछ परीक्षार्थी तो कॉपी के साथ पैसे को भी नत्थी कर डालते हैं. कोई खुद को गरीब होने का हवाला देकर पास करने की गुहार लगाता है तो कोई गरीबी का हवाला देकर.

Related Articles

Back to top button