स्पोर्ट्स

आईपीएलः गौतम ने पोंटिंग पर जताया ‘गंभीर’ भरोसा, कहा- मिलेगा एडवांटेज

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए लगातार 7 साल कप्तानी कर चुके गौतम गंभीरइस बार दिल्ली डेयरडेविल्स (डीडी) की कमान संभालते हुए दिखाई देंगे। बता दें कि आईपीएल के 11वें सीजन की नीलामी में उन्हें उनकी पुरानी टीम केकेआर ने पूरी तरह से नजरअंदाज किया और उन पर भरोसा न जताते हुए उनके लिए बोली नहीं लगाई। केकेआर को दो बार आईपीएल जीत वाने वाले इस कप्तान को डीडी ने 2.8 करोड़ में खरीदकर अपना कप्तान बनाया है। आईपीएलः गौतम ने पोंटिंग पर जताया 'गंभीर' भरोसा, कहा- मिलेगा एडवांटेज

एक कार्यक्रम के दौरान गंभीर ने कहा कि हमें इस टूर्नामेंट में पूर्व ऑस्ट्रेलिया कप्तान रिकी पोंटिंग के रूप में एक शानदार कोच मिला है। उन्होंने पोंटिंग की तारीफ करते हुए कहा कि वह एक विजेता टीम के साथ रहे हैं, तीन बार वर्ल्ड कप जीता है। एक खिलाड़ी के तौर पर उन्हें क्रिकेट की हर बारिकी के बारे में पता है। वह जानते हैं एक खिलाड़ी और कप्तान के तौर पर क्या उतार-चढ़ाव रहते हैं। 

पोंटिंग जानते हैं कैसे लेना है बेस्ट

पोंटिंग ने लंबे वक्त तक ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की है। ऐसे में उनकी कप्तानी का फायदा इस बार हमें होगा। किसी टीम के लिए यह बड़ा फायदामंद होता है, जब कोई विजेता कप्तान आपकी टीम में आ जाए। एक कप्तान के तौर पर उन्होंने अपने करियर में हर तरह के हालात देखें हैं और वे जानते हैं कि किसी खिलाड़ी से उसका बेस्ट कैसे लेना है। यह एक कप्तान के लिए एक एडवांटेज है अगर उनके जैसा कोच टीम को मिलता है।

डीडी बीते 5 साल से प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंच पाई है, इस सवाल पर गंभीर ने कहा कि एक खिलाड़ी के आ जाने से कोई बदलाव नहीं आता। एक टीम को बेहतर करना है तो उसके लिए पूरी टीम के खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन करना पड़ेगा। मेरा मानना कि जितनी अच्छी टीम होगी, उतना बेहतर कप्तान होगा।

Related Articles

Back to top button