दिल्लीराजनीतिराज्य

आग की घटनाओं को लेकर भाजपा AAP पर हुई हमलावर, कहा- सरकार जिम्मेदार

नई दिल्ली । जाकिर नगर इलाके में आगजनी की घटना के लिए भाजपा ने आम आदमी पार्टी की सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उसका कहना है कि दिल्ली में आगजनी की घटनाएं बढ़ रही हैं, लेकिन सरकार इसे लेकर गंभीर नहीं है।

नहीं हो रहे बचाव के उपाय
न तो आग से बचाव के उपाय किए जा रहे हैं और न ही जागरूकता अभियान चलाया जाता है। सरकार की लापरवाही से लोगों को जान माल का नुकसान उठाना पड़ रहा है। दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि जाकिर नगर में एक इमारत में आग लगने से छह लोगो की मौत हो गई जबकि 16 लोग गंभीर रूप से जख्मी हैं।

जाकिर नगर में हुई छह लोगों की मौत
भाजपा इस दुख की घड़ी में इन परिवारों के साथ खड़ी है। उन्होंने इस घटना के साथ ही आगजनी की अन्य बड़ी घटनाओं की जांच कराकर रिपोर्ट सार्वजनिक करने और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। तिवारी ने कहा कि दिल्ली में आग लगने की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं।

घटना के बाद खुलती है सरकार की नींद
अरविंद केजरीवाल सरकार की नींद घटना घटने के बाद खुलती है। इसी तरह से अग्निशमन विभाग घटना के बाद हरकत में आता है। औद्योगिक क्षेत्रों में सुरक्षा मानकों की जांच नहीं होती है जिस वजह से आए दिन आग लगने से लोगों को जानमाल का नुकसान उठाना पड़ रहा है।

सरकार नहीं दे रही ध्‍यान
इस साल आग लगने की घटनाओं का रिकार्ड बन गया है। दिल्ली के नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करना मुख्यमंत्री का कर्तव्य है, लेकिन केजरीवाल इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि आग लगने की घटनाओं को रोकने के लिए सभी संबंधित विभागों की बैठक होनी चाहिए।

Related Articles

Back to top button