फीचर्डराष्ट्रीय

आजम खान बोले- मै सिर्फ कुरान का कानून मानता हूँ और कोई कानून नहीं

वरिष्ठ सपा नेता आजम खां ने कहा इससे मुसलमानों का कोई लेना देना नहीं है, जो लोग मुसलमान हैं, वो कुरान को मानते हैं, हदीस को मानते हैं, वह जानते हैं कि तलाक का पूरा प्रोसीजर कुरान में दिया हुआ है, हमारे लिए कुरान के उस प्रोसीजर के अलावा कोई भी कानून मान्य नहीं है।

जो कुरान कहता है, अगर उसके तहत कोई तलाक नहीं देता, खुला नहीं देता तो ना वो तलाक है ना खुला है, लिहाजा यह बहस की बात नहीं है। सिर्फ कुरान का कानून और कोई कानून नहीं। हिंदुस्तान ही नहीं पूरी दुनिया के मुसलमानों को कोई कानून मान्य नहीं है सिर्फ कुरान है।

वहीं, लोकसभा में होने वाली बहस पर आजम ने कहा, ‘पहले लोग उन औरतों को न्याय दें, जिन्हें शोहरों ने स्वीकार नहीं किया, जो सड़कों पर फिर रही हैं, शोहरों का घर ढूंढ़ती फिर रही हैं, उन औरतों को तो न्याय दें।

उन्हें न्याय दें जिन्हें गुजरात में मारा था, उन्हें न्याय दें जिन्हें दंगों में मारा है, सकिया जाफरी को इंसाफ दें वह महिला नहीं है, वह मुस्लिम महिला इंसाफ पाने की मुस्तकीम नहीं है? पर्सनल लॉ है ज्यादती मामलात हैं, कैसे शादी करेगा, कैसे पूजा इबादत करेगा, कैसे तलाक देगा, सब कुरान में है, इसकी पूरी डिटेल है, हमारे मजहबी मामलात हैं।

Related Articles

Back to top button