दिल्लीफीचर्डराज्य

आज जाट आंदोलन से जाम हो सकती है दिल्ली…

दिल्ली पुलिस के लिए बृहस्पतिवार को कानून व्यवस्था को बनाए रखना बड़ी चुनौती होगी। एक तरफ जहां जाट समाज के लोग भारी संख्या में दिल्ली की ओर कूच करेंगे, वहीं नॉर्थ कैंपस में एबीवीपी की डीयू सेफ रैली है। जाट आंदोलन को देखते हुए बॉर्डर इलाके व नई दिल्ली जिले में कड़ी सुरक्षा की गई है।
 
सरकारी नौकरियों में आरक्षण व पिछले साल हरियाणा में जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान जेलों में बंद किए गए लोेगों की रिहाई के मुद्दे पर ऑल इंडिया जाट आरक्षण संघर्ष समिति की अगुवाई में बृहस्पतिवार को जाट समाज के लोग दिल्ली आएंगे। साथ ही भारी संख्या में जाट समाज के लोगों के जंतर-मंतर पर एकत्र होने की संभावना है। दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता दीपेंद्र पाठक ने बताया कि दिल्ली पुलिस के जवानों के अलावा हर जगह फोर्स की दस-दस कंपनियां तैनात की जाएंगी।

बसों से ही दिल्ली में प्रवेश की अनुमति

​हरियाणा से सटे दिल्ली के इलाकों में सभी रूटों पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया जाएगा। पुलिस जवानों को सख्त हिदायत दी गई है कि जाट आंदोलनकारियों को ट्रैक्टर-ट्राली लेकर दिल्ली में प्रवेश न करने दें। बताया जा रहा है कि जाट समाज के लोगों को कार व बसों से ही दिल्ली में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। नई दिल्ली जिले में चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे। सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिए गए हैं कि वह अपने इलाके में दो थानों की सीमा और थाना इलाके में रहने वाले वीआईपी के आवास की विशेष सुरक्षा करेंगे।
जाट आंदोलनकारियों को देखते हुए कई मार्गों को बंद किया जा सकता है। दिल्ली विश्वविद्यालय के नार्थ कैंपस में भारी संख्या में दिल्ली पुलिस के जवानों के अलावा पैरा मिलिट्री तैनात की जाएगी। इस बात पर विशेष नजर रखी जाएगी कि शरारती तत्व एबीवीपी की रैली में शामिल होकर उत्पात न मचा दे, जिससे शांति व्यवस्था बिगड़ जाए।

Related Articles

Back to top button