उत्तराखंडफीचर्डराज्य

आज देहरादून में छह घंटे रहेंगे पीएम मोदी, ये है पूरा कार्यक्रम

आईएमए में शनिवार को होने जा रही संयुक्त कमांडर कांफ्रेंस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीधे हेलीकॉप्टर से शामिल होने आएंगे।
वह छह घंटे तक आईएमए में रहने के बाद शाम को 3:45 बजे आईएमए हैलीपैड से जौलीग्रांट हवाई अड्डे के लिए प्रस्थान कर जाएंगे।
कमांडर कांफ्रेंस के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन की सभी तैयारियां पूर्ण की जा चुकी है।

कम नमक-मिर्च वाला खाना खाएंगे पीएम

मौसम खराब होने या किसी और आपातकाल के स्थिति से निपटने के लिए जिला प्रशासन ने फ्लीट का इंतजाम भी कर लिया है।

एक फ्लीट जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर मुस्तैद रहेगी जबकि दूसरी फ्लीट आईएमए में रहेगी। अगर पीएम मोदी हेलीकॉप्टर से नहीं जा पाए तो उन्हें फ्लीट से आईएमए पहुंचाया जाएगा।

संयुक्त कमांडर कांफ्रेंस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए विशेषतौर पर शुद्ध शाकाहारी लंच बनाया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी कम पनीर और कम नमक मिर्च वाला भोजन ग्रहण करेंगे। उनके लिए केवल तवा रोटी बनाई जाएगी। 

पीएम का कार्यक्रम

सुबह 8:05 बजे : दिल्ली एयरपोर्ट से एयरफोर्स विमान से रवानगी
सुबह 8:55 बजे : जौलीग्रांट एयरपोर्ट देहरादून आगमन
सुबह 9:00 बजे : एमआई हेलीकॉप्टर से आईएमए के लिए प्रस्थान
सुबह 9:20 बजे : आईएमए हैलीपैड पर आगमन
सुबह 9:25 बजे : कांफ्रेंस स्थल पर आगमन
सुबह 9:30 बजे : कमांडर कांफ्रेंस शुरू होगी
दोपहर 3:30 बजे : कमांडर कांफ्रेंस का समापन
दोपहर 3:35 बजे : आईएमए हैलीपैड के लिए प्रस्थान
दोपहर 3:40 बजे : आईएमए हैलीपैड पर आगमन
दोपहर 3:45 बजे : जौलीग्रांट एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान
शाम 4:05 बजे : जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर आगमन
शाम 4:20 बजे : दिल्ली एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान

आईएमए का पूरा इलाका सील

आईएमए परिसर में आयोजित कमांडर कांफ्रेंस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शनिवार सुबह आगमन के मद्देनजर शुक्रवार देर रात पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया। सुरक्षा के लिहाज से संदिग्धों की धरपकड़ के लिए जिले की सीमाओं और बाहरी इलाकों में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। इससे पहले सुरक्षा चक्र को लेकर पुलिस ने कई चरणों में रिहर्सल की। 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उतरने के दौरान होने वाले सुरक्षा प्रबंधों को लेकर शुक्रवार सुबह रिहर्सल प्रक्रिया पूरी की गई।

साढे़ नौ बजे के करीब आईएमए परिसर में वीवीआईपी के काफिले को लेकर मंथन किया गया। यहां पर फ्लीट के साथ दो बार रिहर्सल हुई। बाद में अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था राम सिंह मीणा ने पुलिस लाइन के सम्मेलन कक्ष में पुलिस बल की डीब्रीफिंग की। अधिकारियों से रिहर्सल के बारे में कई तरह के सवाल भी किए गए। वीवीआईपी से मिलने वालों पर सतर्क दृष्टि रखने के निर्देश दिए गए।

नोडल पुलिस अधिकारी सादी वर्दी में लगने वाले पुलिस बल का आईडी कार्ड जरूर चेक कर लें। ड्यूटी में लापरवाही पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान आईजी अभिसूचना एपी अंशुमन, डीआईजी पुष्पक ज्योति, जिलाधिकारी रविनाथ रमन, एसएसपी स्वीटी अग्रवाल, एसपी अभिसूचना बरिदंर जीत सिंह, एसपी क्राइम तृप्ति भट्ट, एसपी सिटी अजय कुमार, एसपी ट्रैफिक धीरेंद्र गुंज्याल, एसपी देहात श्वेता चौबे आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button