अन्तर्राष्ट्रीय

आतंकी संगठन IS को हराने की रणनीति पर आज राष्‍ट्र को संबोध्‍ाित करेंगे ओबामा

obama_650x400_71448886352वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस को हराने के लिए अपनी प्रतिबद्धता और कार्रवाई को दोहराने के लिए आज रात देश को संबोधित करेंगे। आईएसआईएस ने इस सप्ताह सन बर्नार्डिनो में हुई गोलीबारी के पीछे अपना हाथ होने का दावा किया है। इस गोलीबारी में 14 लोग मारे गए थे।

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नस्ट ने कहा कि रविवार, छह दिसंबर को रात आठ बजे (भारतीय समयानुसार सोमवार, सात दिसंबर) राष्ट्रपति ओबामा ओवल ऑफिस से देश को संबोधित करेंगे और बताएंगे कि हमारी सरकार द्वारा इसकी सबसे बड़ी प्राथमिकता को पूरा करने के लिए यानी अमेरिकी जनता को सुरक्षित रखने के लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं। बीती रात जारी बयान में अर्नस्ट ने कहा कि राष्ट्रपति सन बर्नार्डिनो में घटी त्रासद घटना की जारी जांच से जुड़ी एक जानकारी देंगे। इस हमले को एक चरमपंथी दंपति- ताशफीन मलिक और सैयद रिजवान फारूक ने अंजाम दिया था।

फारूक पाकिस्तानी मूल का अमेरिकी नागरिक था, जबकि ताशफीन एक पाकिस्तानी नागरिक थी। बुधवार को इन्होंने गोलीबारी कर 14 लोगों की हत्या कर दी थी और 17 अन्य को घायल कर दिया था। इसके बाद पुलिस और इन दोनों के बीच हुई गोलीबारी में इन्हें मार गिराया गया था।

अर्नस्ट ने कहा कि ओवल ऑफिस से दिए जाने वाले इस दुर्लभ संबोधन में अमेरिकी राष्ट्रपति इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया या आईएसआईएस के अलावा आतंकवाद के व्यापक खतरे पर भी चर्चा करेंगे, जिसमें इस खतरे की प्रकृति, इसके विकास और इसे हराने की अमेरिकी रणनीति पर चर्चा होगी।

 

Related Articles

Back to top button