उत्तर प्रदेशराज्य

आतिशबाजी में विस्फोट से फटा सिलैंडर, 6 की मौत

blast-264-1-56c3b7c042c45_exlstदस्तक टाइम्स एजेंसी/ उत्तर प्रदेश के बिजनौर में मोहल्ला शाहचंदन में भीषण विस्फोट के बाद ढहे मकान में दबकर छह लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में एक बच्ची, दो महिलाएं भी शामिल हैं।

छह से अधिक लोग घायल। विस्फोट से पड़ोस के दो मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए। डीएम, एसपी, एसडीएम, सीओ ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली।

मोहल्ला शाहचंदन कसाइयों के तिराहे पर यामीन आतिशबाज का मकान और दुकान है। यामीन आतिशबाजी बनाने व बेचने का काम करता था। मंगलवार दोपहर करीब सवा एक बजे मकान रखी हुई आतिशबाजी में हुए जोरदार विस्फोट से मोहल्ले में अफरातफरी मच गई।

 
 

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार विस्फोटक में लगी आग से घर में रखा गैस सिलेंडर फट गया। धमाका इतना भीषण था कि मकान के चारों कमरों के लेंटर धराशायी हो गए। मलबे में पूरा परिवार दब गया।

आवाज सुनकार पहुंचे लोगों ने बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया। फायर ब्रिगेड की गाड़ी सूचना के करीब डेढ़ घंटे बाद मौके पर पहुंची। लोगों ने मलबे से परिवार के सदस्यों को निकाला।

इसमें यामीन 65 वर्ष, यासीन पुत्र यामीन, हसीन पुत्र यामीन, भूरी पत्नी हसीन, तुफैल निवासी जमाईपुरा, कनिक फात्मा निवासी गांव स्याऊ गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को सीएचसी स्याऊ लाया गया जहां चिकित्सकों ने यामीन, भूरी, तुफैल, हसीन को मृत घोषित कर दिया।

 
 

कनिक फात्मा, यासीन को बिजनौर के लिए रेफर कर दिया। कनिक फात्मा की बिजनौर मौत हो गई। बड़ी कोशिश के बाद मलबे से हसीन की पांच वर्षीय पुत्री उमेरा को निकाला गया। इसे भी चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया।

शादी समारोह के लिए गांव बेरखेड़ा निवासी चंद्रपाल, गांव पहाड़पुर निवासी ब्रजपाल, गांव शेरपुर ड्यौढ़ी निवासी रईस तथा सोमपाल भी आतिशबाजी लेने आए थे वे भी घायल हो गए थे।

विस्फोट से पड़ोस में वसीक और अनीस के मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए। वसीक के मकान की दीवार गिरने से वसीक भी घायल हो गया। मलबे में अभी भी छह-सात लोगों के दबने की आशंका है, तलाश जारी है।

Related Articles

Back to top button