अन्तर्राष्ट्रीय

आत्मघाती हमले के बाद गुस्साया पाकिस्तान, मार गिराए 36 आतंकी

पाकिस्तान में सूफी संत लाल शाहबाज कलंदर की दरगाह में आईएस के आत्मघाती हमले में 100 लोगों की मौत के बाद पाकिस्तान तिलमिला गया है। उसने आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई शुरू कर दी है। पाकिस्तान के अखबार डॉन के मुताबिक इस कार्रवाई में 36 आंतकियों को मार गिराया गया है वहीं दर्जनों की गिरफ्तारी भी हुई है। अधिकारी कहते हैं कि आतंकियों के खिलाफ हुई ये कार्रवाई अभी जारी रहेगी।

पैरामिलिट्री जवानों की तरफ से आए एक बयान में कहा गया है कि रातभर में सिंध प्रांत में 18 आतंकियों को मार गिराया गया है। साथ ही पुलिस अधिकारियों का भी कहना है कि खैबर पख्तूनख्वा में 11 और आतंकियों को मार गिराया गया है।

यहां भी मारे गए आतंकी

वहीं तीन और आतंकियों को एक सर्च ऑपरेशन में मार गिराया गया है। ये ऑपरेशन पेशावर के रेगी इलाके में हुआ है। अधिकारियों के मुताबिक इनके पास से हैंड ग्रेनेड समेत बड़ी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। अखबार के मुताबिक अफगानिस्तान सीमा से सटे एक चेकपोस्ट पर भी आतंकियों के हमले के बाद जवाबी कार्रवाई में चार आतंकी मार गिराए गए हैं। पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को भी 76 मोस्ट वांटेड आतंकियों की लिस्ट भी सौंपी है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान में बृहस्पतिवार को सूफी संत लाल शाहबाज कलंदर की दरगाह में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आत्मघाती हमले में 100 लोगों की मौत हो गई। इस हमले में दर्जनों लोग घायल हैं। सिंध प्रांत के सहवान कस्बे में स्थित इस दरगाह में बृहस्पतिवार शाम को सूफी रस्म धमाल के चलते जायरीनों की भारी भीड़ थी, उसी समय आत्मघाती हमलावर ने खुद को ब्लास्ट कर उड़ा लिया। पाकिस्तान में एक सप्ताह के अंदर यह पांचवां आतंकी हमला है।

Related Articles

Back to top button