टॉप न्यूज़फीचर्डराजनीति

आपके नाना की योजना, आपके पापा भी पूरी नहीं कर पाए: अमित शाह

गुजरात दौरे पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर तीखी टिप्पणी की. उन्होंने राहुल गांधी से सवाल किया कि जिस योजना की आधारशिला आपके नाना (जवाहर लाल नेहरू) ने रखी थी, आपके पिता (राजीव गांधी) ने उसे पूरा क्यों नहीं किया?

अहमदाबाद में युवाओं को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस विकास की बात कर रही है. शाह ने कहा कि अभी कांग्रस के शहज़ादे यहां पर आए थे और विकास का हिसाब मांग रहे थे. मगर जिस सरदार सरोवर योजना का शिलान्यास देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नहेरू ने किया था, उसका काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरा कर रहे हैं.

बड़ी खबर: फरवरी से पहले आधार से लिंक करा लें अपना सिम, वर्ना हो जाएगा बंद

बीजेपी अध्यक्ष ने सरदार सरोवर योजना को अपनी उम्र के उदाहरण के साथ समझाया. उन्होंने कहा कि इस योजना की शुरुआत मेरे जन्म से पहली हुई थी. आज मैं 53 साल का हो गया हूं और अब जाकर 17 तारीख को नरेंद्र मोदी  मां नर्मदा का पूजन कर शुरुआत करेंगे.

शाह ने कहा, ‘भाई राहुल जहां आप खड़े होकर भाषण दे रहे थे, वहां गंदे पानी का कीचड़ था, लेकिन आज दुनिया से लोग रिवरफ्रंट देखने आते हैं.’

शाह ने ये भी कहा कि वो लोग सवाल पूछ रहे हैं, जिन्होंने गुजरात के विकास के लिए कुछ नहीं किया. कांग्रेस के राज में जातिवाद में जीना पड़ता था, कर्फ़्यू हुआ करता था.

बता दें कि सितंबर के पहले हफ्ते में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अहमदाबाद गए थे. इस दौरान उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया था. राहुल ने मोदी सरकार पर आरोप लगाया था कि नोटबंदी के फैसले से गरीबों को नुकसान पहुंचा है और विकास की गति रुकी है.

गुजरात में इस साल के आखिर तक विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में मुख्य प्रतिद्वंदी बीजेपी और कांग्रेस के बीच सियासी बयानबाजी भी रफ्तार पकड़ने लगी हैं. अमित शाह लगातार गुजरात पर फोकस कर रहे हैं. वहीं राज्यसभा चुनाव में अहमद पटेल की जीत ने कांग्रेस में जान फूंकी है. ऐसे में दोनों दल एक दूसरे को घेरने की हर मुमिकन कोशिश कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button