ज्ञान भंडार

आपके हाथ की लकीरें बताती हैं कैसा होगा आपका जीवनसाथी, जानिए !

सुखी जीवन का सपना संजोए अमूमन लोग एक अच्छे लाइफ पार्टनर की तलाश में रहते हैं, ताकि भावी जीवनसाथी के साथ पूरे जीवन ताल-मेल बना रहे। लेकिन कई बार यही दांपत्य जीवन जी का जंजाल बन जाता है। अपने भावी जीवनसाथी के बारे में हम ज्योतिष की तमाम विधाओं के बारे में जानकारी पा सकते हैं।

हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार में आपकी हथेली में खिंची आड़ी-तिरछी रेखाएं आपके जीवन से जुड़े सभी राज बता देती हैं। मसलन, आपकी शादी कब होगी, दांपत्य जीवन कैसा रहेगा आदि। यदि आपको भी अपने जीवनसाथी की तलाश है तो आप अपनी हाथों की रेखाओं जरूर गौर से देखें।

जिस जातक की हथेली पर विवाह रेखा हृदय रेखा के पास होती है, उसका विवाह कम उम्र में हो जाता है। अमूमन ऐसे जातकों की शादी 20 साल की उम्र तक हो जाती है। हालांकि जिस जातक की विवाह रेखा छोटी उंगली और हृदय रेखा के बीच में होती है, उसका विवाह 22 साल की उम्र के बाद होता है।

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार जिन जातकों के दाहिने हाथ में दो विवाह रेखा और बाएं हाथ में अगर एक रेखा होती है, उसका जीवनसाथी सर्वगुण सम्पन्न होता है। ऐसे जातक का जीवनसाथी उसका बहुत ख्याल रखने वाला होता है।

जिन जातकों के दोनों हाथों में विवाह रेखा एक समान लंबाई लिए और समान शुभ लक्षणों वाली होती हैं, ऐसे लोगों का वैवाहिक जीवन काफी सुखमय होता है। हथेली पर ऐसे लक्षण जीवनसाथी के साथ अच्छे तालमेल को दर्शाते हैं।

यदि किसी जातक की हथेली में विवाह रेखा हृदय रेखा के नीचे बनती है, तो उसके विवाह के बहुत कम योग होते हैं। जबकि हथेली में टूटी हुई विवाह रेखा दांपत्य जीवन में उथल—पुथल को दर्शाती है। इसी तरह हथेली में नीचे की ओर जाती हुई और अन्य रेखाओं से कटी हुई रेखा भी वैवाहिक जीवन में बाधाओं का संकेत करती हैं।

Related Articles

Back to top button