ज्ञान भंडार

आप भी जानिए, ऑडी की लग्जरी कार A8L की खूबियां

सुपर लग्जरी कारों के ग्राहकों की बढ़ती संख्या को देखते हुए भारत में कई नई और बड़ी कार कंपनियां आना चाहती हैं और जो यहां पहले से ही मौजूद हैं वो भी अपने ग्राहकों के लिए शानदार कारें बना रही हैं. इसी क्रम में ऑडी अब भारत में अपनी नई लग्जरी कार A8L को लॉन्च करने की तैयारी में है. फ़िलहाल ऑडी की नई A8L को आप कंपनी की इंडियन वेबसाइट पर देखा जा सकता है, ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसे जल्द ही भारतीय बाजार में पेश करेगी.ऑडी की लग्जरी कार A8L

खबरों की माने तो इस कार की दिल्ली में एक्स शो रूम कीमत 1.30 करोड़ रुपये हो सकती है. कार का वजन कम हो सकता है क्योकि इसे बनने में एल्यूमिनियम, स्टील, मेगनिशियम और कार्बन-फाइबर का इस्तेमाल किया गया है. साथ ही कार में बेहद प्रीमियम क्वालिटी का इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिलेगा साथ ही इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर ऑडी वर्चुअल कॉकपिट होंगे. इंजन की बात करें तो ऑडी 8L में पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ आएगी जोकि 3.0 लीटर कैपेसिटी के साथ होंगे इसका पेट्रोल इंजन 340PS की पावर देगा जबकि डीजल इंजन 286PS की पावर देगा.

कंपनी इस कार में माइल्ड-हाइब्रिड का भी विकल्प दे सकती है. ऑडी की नई A8L का सीधा मुकाबला BMW 7-सीरीज से होगा जोकि इस समय भारत में काफी मजबूत खिलाड़ी है. BMW 7 सीरीज 730Ld में 3.0 लीटर इन-लाइन 6 सिलेंडर ऑयल बर्नर ट्यून इंजन लगा है जोकि 261bhp की पावर और 620Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इंजन 8 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है।0 से 100 किमी की रफ्तार पकड़ने में इस कार को 6.2 सेकंड़ का समय लगता है.इस कार की कीमत 1.47 करोड़ रुपये से शुरू होती है.

Related Articles

Back to top button