दिल्लीराज्यराष्ट्रीय

आप MLA मोहनिया की गिरफ्तार से भड़के केजरीवाल बोले दिल्ली में इमरजेंसी घोषित

download (19)नई दिल्ली।

दिल्ली के संगम विहार से पुलिस ने आम आदमी पार्टी के विधायक दिनेश मोहनिया को शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के बीच से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने विधायक को एक महिला से बदसलूकी के मामले में गिरफ्तार किया गया है। वहीं मोहनिया की गिरफ्तार को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सख्त नाराजगी जाहिर की और कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजधानी में अघोषित आपातकाल लगा रखा है। 

मोहनिया की गिरफ्तारी पर भड़के केजरीवाल

केजरीवाल ने मोहनिया की गिरफ्तारी की खबर आते ही ट्वीट कर कहा कि मोदी जी ने मोदी ने दिल्ली में इमरजेंसी घोषित कर दी है। जिन लोगों को दिल्ली की जनता ने चुना है उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है।  उनके खिलाफ छापेमारी हो रही है।  उन्हें आतंकित किया जा रहा और उन सबके खिलाफ झूठे आरोप दर्ज किए जा रहे हैं। मोहनिया को बीच संवाददाता सम्मेलन से गिरफ्तार करवाकर मोदी जी आखिर क्या संदेश देना चाहते हैं। 

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसेादिया ने भी इस मसले पर केजरीवाल का समर्थन करते हुए कहा कि दिल्ली में अघोषित आपातकाल लागू है। उन्होंने कहा कि मोदी जी आप हम सबको जेल में भी डाल देंगे तो भी हम झुकने वाले नहीं हैं।

 

संगम विहार से आप के विधायक मेाहनिया ने पुलिस कार्रवाई को सरासर गुंडागर्दी बताते हुए कहा कि गिरफ्तारी के पहले उन्हें कोई नोटिस नहीं दिया गया जबकि पुलिस का कहना है कि उन्हें शुक्रवार  रात ही नोटिस भेज दिया गया था। विधायक के खिलाफ महिला के साथ बदसलूकी और तुगलकाबाद में एक वरिष्ठ नागरिक को थप्पड़ मारने के दो अलग- अलग मामले दर्ज किए गए हैं।

अपशब्द कहने का आरोप

पुलिस ने जिस मामले में मोहनिया को गिरफ्तार किया, वह मामला संगम विहार का है, जहां 22 जून को कुछ महिलाएं पानी की किल्लत की शिकायत लेकर उनके दफ्तर गई थीं। आरोप है कि कार्यालय में आई महिलाओं को मोहनिया और उनके कार्यकर्ताओं ने अपशब्द कहे। यह भी कहा गया कि उनके समर्थकों ने कथित तौर पर महिलाओं को धक्का देकर कार्यालय से बाहर निकाल दिया था। इन्हीं में से एक महिला ने श्री मोहनिया के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था। मोहनिया की शुनिवार को गिरफ्तारी इसी मामले में हुई है।

विधायक पर बुजुर्ग व्यक्ति को थप्पड़ मारने का भी आरोप

 मोहनिया के खिलाफ एक और मामला दर्ज हुआ जो तुगलकाबाद इलाके का है। यह मामला एक वरिष्ठ नागरिक को थप्पड़ मारने से जुड़ा है। पुलिस के अनुसार मोहनिया शुक्रवार को गोविंदपुरी में हालात का जायजा लेने गए थे। उसी वक्त वहां एक बुजुर्ग व्यक्ति ने इलाके में जन सुविधाओं की खस्ता हालत की शिकायत उनसे कर दी, जिस पर दोंनों में कुछ कहासुनी हुई और इसी दौरान मोहनिया ने बुजुर्ग को थप्पड़ मार दिया।  

मोहनिया ने अपने विरुद्ध लगे इन आरोपों पर सफाई देने के लिए ही आज प्रेस कान्फ्रेंस बुलाई थी लेकिन इसी बीच पुलिस उन्हें वहां से गिरफ्तार कर ले गई। पुलिस के अचानक संवाददाता सम्मेलन में आने से वहां अफरा-तफरी मच गई। पुलिस टीम सराय थाने से आई थी लिहाजा मोहनिया के कई समर्थक बाद में थाने पहुंच गए और वहां विरोध प्रदर्शन किया।

Related Articles

Back to top button