अन्तर्राष्ट्रीयफीचर्ड

इजराइल के PM ने PM मोदी को तीन बार गले लगते हुए कहा “स्वागत है मेरे दोस्त”

नई दिल्ली/तेल अवीव : अपने इजराइल दौरे पर गए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू द्वारा जोरदार स्वागत किया. इस दौरान भारत और इजराइल के प्रधानमंत्री तीन बार गले मिले. इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करते हुए हाथ जोड़कर हिंदी में कहा “स्वागत है मेरे दोस्त”. तेल अवीव में एयरपोर्ट पर इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने प्रोटोकॉल तोड़कर पीएम मोदी का स्वागत किया. वही नरेंद्र मोदी ने भी इजराइल के प्रधानमंत्री को इतनी गर्मजोशी से स्वागत करने के लिए शुक्रिया कहा.

ये भी पढ़ें: दांत चमकाने के लिए किए गए ये उपाय नहीं है कारगर..तो जाने

इजराइल के PM ने PM मोदी को तीन बार गले लगते हुए कहा "स्वागत है मेरे दोस्त"पीएम मोदी ने कहा कि ये मेरे लिए सम्मान की बात है कि मैं इजरायल आने वाला पहला भारतीय प्रधानमंत्री हूं. मैं प्रधानमंत्री नेतन्याहू का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं कि उन्होंने मुझे न्योता दिया और इतनी गर्मजोशी से मेरा स्वागत किया. यह दौरा बताता है कि हम दोनों देशों के बीच कितना पुराना रिश्ता है. वही इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भी इसे ऐतिहासिक क्षण बताया है. और उन्होंने भारत और इजराइल के रिश्तों को बेहतर बनाने के लिए कहा.

प्रधानमंत्री मोदी अपने तीन दिन के दौरे पर इजराइल गए है. जहां पर सबसे खास बात यह रही कि मोदी और नेतन्याहू 18 मिनट में तीन बार गले मिले. कई बार दोनों ने हाथ मिलाए. एयरपोर्ट पर इजरायल के 11 मंत्री मौजूद थे, जिनसे पीएम मोदी की भेंट करवाई. 

ये भी पढ़ें: आपकी ‘नाभि’ में छुपा है दमकती त्वचा का राज

गौरतलब है कि इजरायल का दौरा करने वाले नरेंद्र मोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री होंगे. मोदी का इजरायल दौरा इसलिए भी ऐतिहासिक है, क्योंकि इसी साल भारत और इजरायल के कूटनीतिक रिश्तों की रजत जयंती भी है. मोदी के भव्य स्वागत के लिए इजराइल में तैयारियां जोर शोर से की गयी है. वे यहाँ पर तीन दिन रूककर कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर बातचीत करेंगे. बता दे कि भारत ने 1950 में इजराइल को मान्यता दी थी, लेकिन कूटनीतिक रिश्तों की औपचारिक शुरूआत 1992 में तत्कालीन प्रधानमंत्री पी वी नरसिंह राव ने की थी. वही इजराइल जाने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री बन गए है.

Related Articles

Back to top button