उत्तर प्रदेशराजनीतिराज्य

इधर बिहार में मस्तान पर घमासान, उधर यूपी में लालू नाप रहे मोदी का सीना

इन दिनों बिहार व यूपी दोनों राज्‍यों की राजनीति उबाल पर है। बिहार में मंत्री मस्तान के पीएम के खिलाफ बयान पर घमासान मचा है तो यूपी में लालू पीएम मोदी के खिलाफ आग उगल रहे हैं।

पटना। बिहार विधानमंडल का बजट सत्र चल रहा है, लेकिन बजट पेश होने के बाद आगे कोई और कार्य नहीं हो सका है। दोनों सदनों में अभी सबसे बड़ा मुद्दा राज्य के उत्पाद और मद्य निषेध मंत्री अब्दुल जलील मस्तान बने हुए हैं। विपक्ष उनकी बर्खास्तगी की मांग पर अड़ा है, तो सत्ता पक्ष विपक्ष के रवैये को गैरजिम्मेदाराना बता आलोचना कर रहा है। उधर, राजद सुप्रीमो उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर व्यस्त हैं। वहां अपने ठेठ  अंदाज में वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेर रहे हैं। वे पीएम मोदी का सीना केवल 32 इंच का बताते हुए यह भी कह रहे हैं कि उन्होंने इसे नापा है।

जनता चुपचाप देख रही सियासी युद्ध

बिहार में मंत्री मस्तान ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी को डकैत और नक्सली करार दिया था। इसका वीडियो वायरल होते ही तूफान आ गया। वीडियो में मस्तान के समर्थक पीएम मोदी की तस्वीर पर चप्पलों से प्रहार करते भी दिख रहे थे। इस वीडियो की आंच विधानमंडल के सत्र में भी पहुंच गई है। जनता इस ‘युद्ध’ को चुपचाप देख रही है।

लालू का ध्यान यूपी की राजनीति पर

बिहार के इस सियासी घमासान के बीच राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद अभी उत्तर प्रदेश की राजनीति में ध्यान लगाए हुए हैं। वहां वे विधानसभा चुनाव में अपने दामाद की पार्टी के लिए वोट मांगने में लगे हुए हैं। साथ में अपने अंदाज में पीएम मोदी की खिंचाई करना वे नहीं भूल रहे। जवाब में भाजपा की प्रतिक्रिया भी खूब आ रही। यह वाद-विवाद सोशल मीडिया का हॉट टॉपिक बना हुआ है।
उत्तर प्रदेश में लालू का ठेठ अंदाज सोशल मीडिया में छा गया है। उन्होंने देवरिया की रैली में माइक संभालते ही कहा कि ‘यहां से सब बुड्ढ़े और बुढिया मेरे समधी-समधिन हैं।’ उन्होंने यह भी कहा, ‘मैंने यादव जी के खानदान में अपनी बेटी ब्याही है और 56 इंच का सीना किसी यादव का ही हो सकता है किसी और का नहीं। …पीएम मोदी का सीना तो 32 इंच का ही है, मैंने नापा है।’ लालू के ये बयान चटखारे लेकर शेयर किए जा रहे हैं।

अपनी ही सरकार पर फिर बरसे रघुवंश

लालू जहां उत्तर प्रदेश में मोदी पर हमलावर हैं, वहीं उनके नेता उनकी आज्ञा का उल्लंघन कर बिहार में अपनी ही महागठबंधन सरकार पर हमला बोलते दिखे। राजद उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने राज्य में शिक्षा की सही व्यवस्था नहीं होने का आरोप लगाते हुए कहा कि इससे बिहार का पैसा बाहर जा रहा है। उनके इस आरोप पर कांग्र्रेस के  प्रदेश अध्यक्ष और राज्य  के शिक्षामंत्री ने कड़ी प्रतिक्रिया दी। जदयू ने भी तंज कसते हुए रघुवंश प्रसाद को ‘मीडिया का डार्लिंग’ करार दिया। 

इन मामलों में हो रही थूकम-फजीहत

सोशल मीडिया पर इन दिनों सबसे ज्यादा किसी घटना की चर्चा है तो वो है सेक्स स्कैंडल में फंसे कांग्र्रेस नेता ब्रजेश पांडे की। उनपर एक पूर्व कांग्र्रेसी मंत्री की बेटी ने ही यौन शोषण का आरोप लगाया है। पीडि़ता ने उसपर हाइ प्रोफाइल सेक्स रैकेट चलाने का आरोप भी लगाया है। इसके अलावे बीएसएससी पेपर लीक मामले को लेकर भी सोशल मीडिया पर थूकम-फजीहत का दौर गर्म है।

और अंत में

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा एक जोक, आप भी पढि़ए…
‘लालू यादव ने ये कहकर राहुल गांधी के साथ स्टेज शेयर करने से मना कर दिया कि एक ही स्टेज पर दो-दो लोग जनता का मनोरंजन नहीं कर सकते।’

Related Articles

Back to top button