टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

इन दो राज्यों ने भी 30 अप्रैल तक बढ़ाया लॉकडाउन…

चेन्‍नई: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एडप्पादी के. पलानीस्वामी और अरुणाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री प्रेमा खांडू ने लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है। तमिलनाडु में 98 नए केसों के साथ 1173 केस हो गए हैं। तमिलनाडु देश में कोरोना वायरस से प्रभावित तीसरा सबसे बड़ा राज्‍य है। वहीं अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने कहा कि राज्य मंत्रिमंडल ने आज बैठक की और कुछ छूट के साथ 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाने का निर्णय लिया। इससे पहले ओडिशा, पंजाब, तेलंगाना और पश्चिम बंगाल लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है।

मुख्‍यमंत्रियों के साथ की थी पीएम मोदी ने चर्चा

‘जान भी, जहान भी’ के नए मंत्र के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले शनिवार को इस बात का संकेत दिया था कि सरकार ने लॉकडाउन की दिशा में कदम बढ़ा दिए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब मंगलवार सुबह 10 बजे देश को संबोधित करेंगे। कोरोना वायरस के कारण देश में लागू लॉकडाउन का 14 अप्रैल, गलवार को आखिरी दिन है। प्रधानमंत्री मोदी की ओर से कोरोना वायरस को लेकर पूरी तरह सतर्कता व सक्रियता के साथ काम किया जा रहा है। इस क्रम में लगातार उन्‍होंने तमाम राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संपर्क किया और हालात की समीक्षा भी की।

पीएम ने 21 दिनों का लॉकडाउन का ऐलान किया

24 मार्च को पीएम मोदी ने कोरेाना वायरस महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में 21-दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया था। इस माह 3 अप्रैल को सुबह 9 बजे उन्‍होंने एक वीडियो संदेश देकर जनता से रात 9 बजे लाइट बंद कर 9 मिनट के लिए एक दीया, मोमबत्‍ती, टॉर्च, मोबाइल फोन का फ्लैश लाइट में से किसी एक को जलाने का निवेदन किया था। प्रधानमंत्री के इस आग्रह का पालन भी देश की जनता ने पूरे मन से किया था।

Related Articles

Back to top button