ज्ञान भंडार

इन 7 जगहों पर निकली हैं 8,909 पदों पर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

job-08-11-2016-1478579105_storyimageअगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो इस समय विभिन्न राज्यों में कई पदों पर नियुक्तियां होने वाली है।
देश में सरकारी नौकरी पाने के लिए युवकों में हमेशा से चाहत रही है। इसके पीछे अच्छे अवसर के साथ साथ भविष्य की सुरक्षा भी एक बड़ी वजह रही है। अगर आप भी सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो जानिए पूरी डिटेल्‍स।

दिल्ली सरकार को चाहिए 1478 टीजीटी चाहिए

शिक्षा निदेशालय, दिल्ली सरकार ने युवा, प्रोफेशनल और अनुभवी उम्मीदवारों के लिए गेस्ट ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (उर्दू और पंजाबी) के कुल रिक्त 1478 पदों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवार 11 नवंबर 2016 तक आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आप यहां पर क्लिक करके सीधे आवेदन कर सकते हैं।

शिक्षा निदेशालय दिल्ली सरकार टीजीटी टीचर भर्ती विवरणः

टीजीटी पंजाबी – 760 पद
टीजीटी उर्दू – 718 पद
ऑनलाइन आवेदन अंतिम तिथिः 11 नवंबर 2016
मेरिट लिस्ट जारी करने की तारीखः 16 नवंबर 2016
कुल पदः 1,478
नौकरी स्थानः दिल्ली
आयु सीमाः 30 वर्ष (पुरूषों के लिए) और 40 वर्ष (महिलाओं के लिए)।
वेतनमानः 20,000/- रूपए प्रति माह

HSSC ने निकाली 2,881 पदों पर वैकेंसी

हरियाणा एसएससी ने नर्स, रेडियोग्राफर, जैसे विभिन्न 2881 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों पर ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है। इसके लिए आप आधिकारिक साइटwww.hssc.gov.in पर जाएं। लिंक खोलें और सभी आवश्‍यक जानकारियां भरें। इसके बाद रिफ्रेंस के लिए प्रिंटआउट साथ रखें।

वैकेंसी डिटेल-

कुल पद- 2881
पद का नाम- स्‍टाफ नर्स, एसिसटेंट
उम्र सीमा- 42 साल से अधिक उम्र नहीं होनी चाहिए। रिजर्व केटेगरी के अभ्‍यर्थियों को तय छूट मिलेगी।
योग्यता- कैंडिडेट किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं/12वीं हो या मान्‍यता प्राप्‍त यूनिवर्सिटी से स्नातक हो।
सेलेक्शन प्रक्रिया- लिखित परीक्षा और इंटरव्‍यू के आधार पर चुना जाएगा।

बीएसएनएल में 2510 नौकरियां

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने जूनियर टेलीकॉम ऑफिसरों के लिए रोजगार नोटिफिकेशन जारी किए हैं। इन पदों के लिए 31 जनवरी तक अप्लाई कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए इच्छुक उम्मीदवार बीएसएनलए की आधिकारिक साइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें।

वैकेंसी डिटेल-
कुल पद- 2510
पद का नाम- जूनियर टेलीकॉम ऑफिसर
योग्यता- कैंडिडेट किसी भी मान्यताप्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक्स , कंप्यूटर साइंस में मास्टर्स हों, और इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री हो। इसके अलावा वह गेट 2017 में भी हिस्सेदार और उत्तीर्ण हों।

नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने 745 पदों पर निकाली भर्तियां

नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने 745 पदों के लिए आवेदन स्वीकार किए हैं, जिसमें जूनियर इंजीनियर, स्टेशन कंट्रोलर, ट्रेन ऑपरेटर, मेंनटेनर और कई पद शामिल है। कॉरपोरेशन ने हर पद के अनुसार अलग-अलग योग्यता, पे-स्केल आदि तय की है। इस भर्ती में चयनित होने वाले उम्मीदवारों को दिल्ली में नियुक्त किया जाएगा। इस भर्ती में इच्छुक और इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवार दिल्ली मेट्रो रेल की आधिकारिक वेबसाइट www.delhimetrorail.com के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारिख 15 दिसंबर है।

RBI में असिस्टेंट के 610 पदों पर भर्ती

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) द्वारा असिस्टेंट के 610 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। योग्य उम्मीदवार 28 नवम्बर 2016 तक आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से बैचलर्स डिग्री होनी चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 20 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए। उम्मीदवार 28 नवम्बर 2016 तक आवेदन पत्र विभाग की वेबसाइट www.rbi.org.in के माध्यम से ऑनलाइन जमा करवाए जा सकते हैं।

व्यापमं में 4 हजार से ज्यादा विभिन्न पदों पर होगी नियुक्ति

मध्य प्रदेश व्यापमं ने चार हजार से अधिक पदों के लिए आवेदन मांगे हैं, जिनमें असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर, असिस्टेंट रेवेन्यू इंस्पेक्टर और कई पद शामिल है। भर्ती में चयनित होने वाले सभी उम्मीदवारों को मध्य प्रदेश में ही नियुक्त किया जाएगा। इस भर्ती में उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इस भर्ती में इच्छुक और इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवार मंडल की आधिकारिक वेबसाइट www.vyapam.nic.in या www.mponline.gov.inपर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 21 नवंबर को है।

गुजरात पुलिस में जल्द होगी 685 पदों पर भर्ती

गुजरात सरकार ने युवा, गतिशील और प्रतिभावान उम्मीदवारों से यूपीएसआई/ एपीएसआई/ आईओ/ यूएएसआई/ एआईओ (पीएसआई कैडर) के कुल रिक्त 685 पदों की भर्ती पर आवेदन मांगे है। इच्छुक उम्मीदवार 17 नवंबर 2016 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसमें 185 पद महिलाओं के लिए आरक्षित है। अगर आप इस भर्ती में इच्छुक हैं और इन पदों के योग्य हैं तो आप आधिकारिक वेबसाइट http://ojas.gujarat.gov.inपर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

 
 
 

Related Articles

Back to top button