अन्तर्राष्ट्रीय

इस्लामाबाद में भारी बारिश ने कहर बरपाया, 2 की मौत

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में भारी बारिश ने कहर बरपाया है, जिसमें कम से कम दो लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बुधवार को अधिकारी के हवाले से बताया कि प्रभावित इलाकों में भारी बारिश के कारण कई इमारतों, दुकानों और वाहनों को नुकसान पहुंचा है।

इस्लामाबाद और इसके जुड़वां शहर रावलपिंडी में मूसलाधार बारिश से कई निचले इलाकों और मुख्य सड़कों पर पानी भर गया, जिससे निवासियों के लिए भारी मुश्किलें पैदा हो गईं। तेज हवाओं के साथ हुई भारी बारिश ने भी पेड़ उखाड़ दिए और अस्थायी आश्रयों को नष्ट कर दिया। दोनों शहरों के कई इलाकों में बिजली आपूर्ति ठप रही।

बचाव दल द्वारा बचाव और राहत कार्य चलाया जा रहा है। संघीय राजधानी की स्थिति पर टिप्पणी करते हुए, देश के आंतरिक मंत्री शेख रशीद अहमद ने कहा कि पाकिस्तानी सेना और अन्य स्थानीय अधिकारी किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए विभिन्न क्षेत्रों में मौजूद हैं।

सिन्हुआ के साथ बात करते हुए, राजधानी विकास प्राधिकरण (सीडीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी, सैयद मुनव्वर शाह ने कहा कि प्रमुख सड़कों को साफ करने और यातायात बहाल करने के लिए भारी मशीनरी और प्रशिक्षित कर्मचारियों को तैनात किया गया है।

उन्होंने कहा कि कई इलाकों में अत्यधिक पानी और मलबा हटाया जा रहा है। अधिकांश स्थानों और रास्ते को साफ कर दिया गया है और शेष क्षेत्रों को खाली करने के प्रयास जारी हैं।

Related Articles

Back to top button