अजब-गजब

इस आठ साल के लड़के ने कमाए 184 करोड़ रुपए, सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश

आज के समय में हर इंसान पैसे कमाने के लिए बहुत मेहनत करता है. ऐसे में आज हम एक ऐसे बच्चे के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिसके बारे में सुनकर आपके होश उड़ सकते हैं. जी दरअसल हम बात कर रहे हैं एक आठ वर्षीय बालक की जिसने 184 करोड़ रुपये कमा लिए हैं. जी हाँ, वैसे यह आपके लिए हैरानी वाली बात नहीं होगी क्योंकि आजकल बच्चे भी बहुत कुछ कर जाते हैं लेकिन अगर हम कहे कि उसने वह 184 करोड़ रुपए एक साल में कमाए हैं तो…?

हमें यकीन है कि आप हमारी इस बात पर यकीन नहीं कर पाएंगे लेकिन यह सच है. जी दरअसल इस बच्चे का नाम है रेयान काजी और साल 2019 में उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल से 26 मिलियन डॉलर (184 करोड़ रुपए) कमाए हैं. वहीं हाल ही में फोर्ब्स मैग्जीन ने लिस्ट जारी की है और इस लिस्ट में उन्होंने रेयान का नाम लिखा हो जो इस प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा कमाने वाली शख्सियत के तौर पर शामिल किया गया है.

जी हाँ, आपको बता दें कि रेयान गौन उनका असली नाम है और वह अमेरिका के रहने वाले हैं. इसी के साथ रेयान के चैनल का नाम ‘रेयान्स वर्ल्ड’ है और यह चैनल उन्होंने साल 2015 में लॉन्च किया गया था. उस समय उनकी उम्र सिर्फ तीन साल थी और आज वह बड़े हो चुके हैं. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि रेयान के 22 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं और वो खिलौने की अनबॉक्सिंग के विडियो शेयर करते हैं. इसी के साथ वह उसे खेलते हुए एक छोटा सा वीडियो बनाते हैं और उनके पेरेंट्स उसे यू-ट्यूब पर अपलोड करते हैं. अब तक रेयान के कई विडियो को एक बिलियन व्यूज मिल चुके हैं.

Related Articles

Back to top button