स्वास्थ्य

इस क्लिंजिंग डाइट का क्या कहना, संवर जाएगी सेहत और सूरत की तस्वीर

warm-honey-and-lemon-water-563da611933d6_lपेट की प्रॉब्लम सबसे बड़ी है। डायजेशन की समस्या से परेशान लोगों के लिए फायदेमंद है नींबू। एक दिन की ये क्लिंजिंग डाइट आपके पेट, आंतों, कोलोन और लिवर की गहरी सफाई करके आपको अच्छा फील कराएगी।

इस डाइट को आप दो सप्ताह के अंतराल पर घर पर खुद ही ट्राय कर सकते हैं जो बॉडी में मौजूद विषाक्त तत्वों को बाहर निकालकर आपको स्वस्थ बनाए रखती है जिससे आपका डायजेस्टिव सिस्टम अच्छे से काम कर पाने में सक्षम होता है। आप बेझिझक इस हेल्दी लो-फैट डाइट को फॉलो कर सकते हैं क्योंकि ये बहुत आसान और सस्ती है और इसके लिए आपको किसी प्रकार के उपकरण या प्रोडक्ट की भी जरूरत नहीं होती साथ ही इसे घर पर ही आराम के साथ किया जा सकता है। इसके लिए आपको चाहिए।

फ्रेश नीबू का रस

शहद

सफेद मिर्च

डिस्टिल्ड वॉटर

हर्बल लैक्सेटिव टी (ऑप्शनल)

दो बड़े चम्मच ताजा नीबू के रस में एक बड़ा चम्मच शहद, एक चुटकी सफेद मिर्च पाउडर और एक कप डिस्टिल्ड वॉटर। इन सबको मिक्स करके सुबह सबसे पहले पी लें। इसके बाद पूरे दिन में हर दो घंटे बाद ये एक कप मिश्रण पीते रहें, और इसके साथ दिनभर में भरपूर पानी पीएं। कम से कम आठ से बारह गिलास पानी पी लें। यदि आवश्यक लगे तो इसके साथ आप एक कप जेंटल हर्र्बल कप लेक्सेटिव टी रात को सोने जाने से पहले लें। ये वन डे लेमन क्लिंजिंग डाइट आंंतों और कोलोन से टॉक्सिन्स को निकालकर पूरे सिस्टम को अंदर से साफ बनाएगी।

अगले पांच-दस दिनों में पूरे दिन पर्याप्त मात्रा में खूब पानी पीएं। लेमन की जगह ऑरेंज जूस भी पीया जा सकता है। ताजा फलों का सेवन करें, सब्जियां खाएं और लीन मीट्स भी ले सकते हैं। इससे आपका वजन तो कम होगा ही और डायजेस्टिव सिस्टम भी साफ बना रहेगा।

Related Articles

Back to top button