उत्तर प्रदेश

इस शादी में मेहमानों को मिठाई नहीं, देखिये क्या दिया गया…

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले की एक शादी में आए मेहमानों को मिठाई नहीं बल्कि हेलमेट दिया गया। इस शादी के दुल्हे अंबुज और दुल्हन पूर्वा ने शादी करने के फैसले के साथ ही सोचा था कि उन्हें उनकी शादी यादगार बनानी है और लोगों को ऐसा तोहफा देना है जो उन्हें जिंदगी भर याद रहे। नए जोड़े ने मेहमानों को हेलमेट दिया और बदले में उनसे हेलमेट पहनने का वायदा भी लिया।इस शादी में मेहमानों को मिठाई नहीं, देखिये क्या दिया गया...

अंबुज रावत यूएस में इंजिनियर हैं और पूर्वा एमबीए स्नातक हैं। दोनों की शादी का आयोजन मालपुरा के गांव अजीजपुर में मंगलवार को हुआ। यहां दोनों ने 300 मेहमानों को हेलमेट गिफ्ट किए। 

अंबुज के पिता वेद प्रकाश रावत एक सरकारी नौकरी से सेवानिवृत्त हुए हैं। उन्होंने कहा कि किसी की असमायिक मौत उनके परिवार को जिंदगी भर का दर्द दे जाती है। उन्हें आए दिन रोड हादसे में मौत की खबर मिलती है। अधिकांश मामलों में पता चलता है कि दोपहिया वाहन वाले ने हेलमेट नहीं पहना था, अगर उसने हेलमेट पहना होता तो शायद उसकी जिंदगी बच जाती। इस तरह की बातें उनके दिल को कचोटने लगती हैं। 

उन्होंने उनके बेटे की शादी के खुशनुमा माहौल में ऐसे लोगों को जागरुक करने की सोची। जो मेहमान उनके यहांदोपहिया वाहन से शादी में शामिल होने आए उनमें से अधिकांश ने हेलमेट नहीं पहना था। उन्हें बहुत आश्चर्य हुआ। 

अंबुज के भाई अनुज ने बताया कि हेलमेट तत्काल स्थानीय मार्केट से खरीदकर लाए गए। ऐसे सभी मेहमानों को मिठाई की जगह हेलमेट गिफ्ट किया गया। नव दंपती ने मेहमानों से हेलमेट देते हुए उनसे यह वचन लिया कि आगे से वह हमेशा दोपहिया वाहन चलाते हुए हेलमेट जरूर पहनेंगे। 

Related Articles

Back to top button