टॉप न्यूज़राष्ट्रीयव्यापार

इस साल कितनी बढ़ सकती है आपकी सैलरी? पढ़िए पूरी खबर…

मार्च का महीना शुरू होने के साथ ही अप्रेजल का महीना भी शुरू हो गया है. सभी नौकरीपेशा लोग इस वक्त का लंबे समय से इंतजार करते हैं, साथ ही ये सवाल भी काफी परेशान करता है कि इस बार कितनी सैलरी बढ़ेगी? हाल ही में आए एक सर्वे के अनुसार, इस साल कर्मचारियों की 9.4 फीसदी सैलरी बढ़ेगी. आइए जानते हैं कि इस बार आपकी सैलरी में कितना इजाफा हो सकता है…इस साल कितनी बढ़ सकती है आपकी सैलरी? पढ़िए पूरी खबर...

एऑन के 22वें वार्षिक सैलरी इंक्रीज सर्वे के अनुसार इस साल कर्मचारियों को 9.4 फीसदी सैलरी बढ़ेगी. बता दें कि यह सर्वे 20 क्षेत्रों की 1000 कंपनियों पर की गई है. बताया जा रहा है कि इस बार कंपनियां अपना बजट तैयार करते हुए विवेक और परिपक्वता पर ध्यान दे रही है. हर साल प्रदर्शन पर ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है.

सर्वे के अनुसार टॉपर परफॉर्मर को सैलरी में 15.4 फीसदी तक इजाफा दिया जा सकता है, जो कि पिछले साल के मुकाबले 1.9 फीसदी ज्यादा है. हालांकि औसत सैलरी पिछले साल के जितने ही बढ़ने की संभावना है, क्योंकि पिछली बार 2 डिजिट में सैलरी नहीं बढ़ी थी.

 बताया जा रहा है कि इस बार प्रोफेशनल सर्विसेज में 10.6 फीसदी, कंज्यूमर इंटरनेट कंपनियां में 10.4 फीसदी, लाइफ साइंसेज में 10.3 फीसदी, ऑटो उद्योग में 10.2 फीसदी, केमिकल्स क्षेत्र में 9.6 फीसदी, रिटेल क्षेत्र में 9.5 फीसदी, हाईटेक तकनीक क्षेत्र में 9.5 फीसदी, रियल स्टेट में 9.3 फीसदी, इंजीनियरिंग में 9.2, मेटल्स क्षेत्र में 9.2 फीसदी, टेलीकॉम सेक्टर में 9.1 फीसदी, मनोरंजन में 9.1, परिवहन में 9 फीसदी तक सैलरी बढ़ सकती है.

Related Articles

Back to top button