उत्तराखंडराज्य

उत्तराखंड में धूप खिलने से ठिठुरन से मिल रही कुछ राहत

देहरादून: उत्तराखंड में कड़ाके की ठंड से कुछ राहत मिली है। दिन के समय अच्छी धूप खिलने और तापमान में मामूली बढ़ोत्तरी से ठंड में थोड़ी कमी आई है। ऐसे में पहाड़ों में पाला और मैदानी क्षेत्रों में कोहरे की समस्या से भी कुछ हद तक निजात मिलती दिख रही है। मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार अगले 24 घंटे में उत्तराखंड का मौसम शुष्क रहेगा।उत्तराखंड में धूप खिलने से ठिठुरन से मिल रही कुछ राहत

आसमान साफ रहने से लेकर आंशिक रूप से बादल छाये रहेंगे। हालांकि, मंगलवार को उत्तरकाशी का न्यूनतम तापमान इस सीजन का सबसे कम 1.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। उधर, अल्मोड़ा का न्यूनतम तापमान माइनस 4.2 व मसूरी का माइनस 2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। इन क्षेत्रों में सुबह और शाम ठिठुरन बरकरार है।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार अगले 24 घंटे में दून का अधिकतम तापमान 22 व न्यूनतम तापमान पांच डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। मंगलवार को दून का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 21.8 व न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 4.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।  हालांकि, मौसम विभाग ने फिलहाल ठंड से ज्यादा राहत मिलने की संभावना से इन्कार किया है। अगले कुछ दिनों में मौसम के करवट लेने की संभावना है। ऐसे में और कुछ दिन लोगों को कड़ाके की ठंड से जूझना पड़ सकता है।

Related Articles

Back to top button