उत्तराखंडराज्य

उत्तराखंड में राज्य कर्मियों को कैशलेस ट्रांजेक्शन अनिवार्य

उत्तराखंड के राज्य कर्मियों को अनिवार्य रूप से ‘भीम आधार पे ऐप, इस्तेमाल करना होगा। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इसकी घोषणा की। इस संबंध में जल्द शासनादेश जारी होेंगे।

देहरादून : उत्तराखंड के राज्य कर्मियों को अनिवार्य रूप से ‘भीम आधार पे ऐप, इस्तेमाल करना होगा। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सीएम कैंप कार्यालय में आयोजित डिजिधन मेले में यह घोषणा की। इस संबंध में जल्द शासनादेश जारी किए जाने की तैयारी है। इस दौरान उन्होंने कहा कि कैशलेस आर्थिकी में यह ऐप अहम साबित होगी। यह कालेधन पर अंकुश और शुचितापूर्ण समाज के निर्माण की शुरुआत है।

CM योगी ने ‌न‌िभाया वादा: यूपी को 24 घंटे, बीपीएल पर‌िवारों को मुफ्त म‌िलेगी ब‌िजली

अभी-अभी: अखिलेश मायावती के साथ गठबंधन करने को तैयार, दिया ये बड़ा बयान…

संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नागपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में ‘भीम आधार पे ऐप’ का शुभारंभ किया। इसका सीधा प्रसारण देहरादून में भी किया गया। इस मौके पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि इकोनॉमी के डिजिटलीकरण से भ्रष्टाचार पर अंकुश लगेगा और राष्ट्रीय सुरक्षा में भी सहयोग मिलेगा। उन्होंने कहा कि डिजिटलीकरण युवा भारत की जरूरत है। 

उन्होंने कहा कि पहले लेस कैश और फिर कैश लेस की परंपरा को अपनाने की जरूरत है। मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि डॉ. अंबेडकर ने देश में समाज के हर वर्ग को समान अवसर की नींव रखी। उनके जन्मदिवस पर यह पहल कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यू इंडिया की नींव रखी है। भारतीय अर्थव्यवस्था में यह ऐतिहासिक कदम है। इस मौके पर देहरादून के महापौर और विधायक विनोद चमोली ने कहा कि नगर निगम डिजिटल पेमेंट अपना रहा है।

बेटे अखिलेश से नाराज मुलायम सिंह जल्द बनाएंगे नई पार्टी

हाउस टैक्स से लेकर अन्य तमाम भुगतान स्वाइप मशीन से लिए जा रहे हैं। इसके साथ ही ऑनलाइन व्यवस्था भी गई है। इस दौरान मुख्यमंत्री रावत ने मेले में लगाए गए बैंकों के स्टॉलों का अवलोकन किया और विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए। इस मौके पर विधायक उमेश शर्मा काऊ, मुख्य सचिव एस रामास्वामी, अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश, प्रमुख सचिव वित्त राधा रतूड़ी, एसबीआई के डीजीएम सुखबीर मुखर्जी आदि मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button