उत्तराखंडब्रेकिंगराज्य

उत्तराखण्ड सरकार ने रद्द की कांवड़ यात्रा

सुबोध उनियाल

देहारदून : उत्तराखण्ड सरकार के प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने बताया कि राज्य सरकार ने कोरोना महामारी के बीच एहतियात के तौर पर हरिद्वार से ‘सावन’ के महीने में होने वाली कांवड़ यात्रा रद्द की। वहीं उत्तराखंड के डीआईजी (कानून व्यवस्था) ने कहा कि पुलिस के पास अभी लिखित आदेश नहीं आया है लेकिन मुख्यमंत्री के साथ पिछली बैठक में यह तय हुआ था कि इस साल कांवड़ यात्रा नहीं होगी। सीमा पर पुलिस मौजूद रहेगी।

आदेश के बावजूद यहां पहुंचने वाले तीर्थयात्रियों को वापस भेज दिया जाएगा, धारा 144 लागू रहेगी। उत्तराखंड सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा है कि उत्तराखंड सरकार ने कोरोना महामारी की वजह से हर वर्ष की भांति सावन महीने में होने वाली कांवड़ यात्रा को इस वर्ष विपरीत परिस्थितियों के चलते रद्द करने का फैसला लिया है।

उत्तराखंड के डीआईजी (कानून व्यवस्था)

कोरोना महामारी के चलते लगातार यह दूसरा साल है जब उत्तराखंड सरकार ने कांवड़ यात्रा को रद्द कर दिया है। गौरतलब है कि यात्रा के दौरान देशभर के कावड़िए या शिव भक्त अपने-अपने क्षेत्रों में शिव मंदिरों में गंगा जल चढ़ाने के लिए हरिद्वार से गंगा का पवित्र जल लाते हैं और हजारों की संख्या में कांवड़िए लंबी कांवड़ यात्रा निकालते हैं।

Related Articles

Back to top button