उत्तर प्रदेशराज्यस्पोर्ट्स

उत्तर प्रदेश को स्पोर्ट्स हब बनाने में जुटे CM योगी, कहा- खेल संस्कृति को करेंगे पुनर्जीवित

लखनऊः सूूबे के मुखिया को उत्तर प्रदेश को स्पोर्ट्स हब बनाने के प्रयास कर रहे हैं। खेल के प्रति उत्साही लोगों को बेहतर अवसर प्रदान करने के लिए खेल सुविधाओं में सुधार के लिए कड़ी मेहनत करते हुए, उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य के ग्रामीण इलाकों पर विशेष ध्यान देते हुए ग्रामीण स्टेडियमों का एक नेटवर्क तैयार किया है।

अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि एथलीटों के कौशल को निखारने के लिए पूर्ण प्रशिक्षण और कोचिंग के प्रावधान के साथ-साथ स्टेडियम युवाओं में फिटनेस को प्रोत्साहित करने के लिए सुविधाओं से लैस हैं। हमारे देश में खेले जाने वाले सभी खेलों के लिए एक मजबूत ढांचा बनाकर जमीनी स्तर पर खेल संस्कृति को पुनर्जीवित करने के लिए शुरू किए गए खेलो इंडिया कार्यक्रम के तहत ग्रामीण स्टेडियमों का निर्माण तेज गति से किया जा रहा है। अन्य सभी खेल सुविधाएं जैसे अच्छी तरह से प्रशिक्षित कोच भी खिलाड़ियों के लिए राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतियोगिताओं और आयोजनों में चमकने के लिए नियुक्त किए गए हैं।

जब से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश की बागडोर संभाली है, राज्य ने खिलाड़ियों के लिए खेल सुविधाओं की उपस्थिति में बड़े पैमाने पर विस्तार देखा है। खिलाड़ियों को न केवल बेहतर अवसर मिले हैं, बल्कि खेल में विशेषज्ञता के आधार पर विभिन्न सरकारी विभागों में नौकरी भी मिली है। उत्तर प्रदेश सरकार के निरंतर प्रयासों के फलस्वरूप प्रदेश के प्रतिभावान खिलाडिय़ों को न केवल अपने-अपने निवास क्षेत्र में अवसर उपलब्ध कराये जा रहे हैं, बल्कि राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी छाप छोड़ने में भी सफल हो रहे हैं।

Related Articles

Back to top button