उत्तराखंडराज्य

उत्‍तराखंड चुनाव: प्रधानमंत्री की उत्तराखंड में होंगी चार रैलियां

उत्‍तराखंड विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी के लिए चुनाव प्रचार को पीएम मोदी उत्‍तराखंड में चार रैलियां करेंगे।

देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड में चार चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। पौड़ी गढ़वाल लोकसभा सीट पर श्रीनगर, हरिद्वार लोकसभा में हरिद्वार, अल्मोड़ा लोकसभा सीट पर पिथौरागढ़ और नैनीताल लोकसभा सीट पर रुद्रपुर में होने वाली इन सभाओं के लिए भाजपा ने संयोजक व सह संयोजकों की तैनाती कर दी है।

प्रधानमंत्री की सभाएं 10, 11 व 12 फरवरी को होंगी। हालांकि प्रधानमंत्री किस दिन, किस क्षेत्र में जनसभा करेंगे, अभी इसका खुलासा नहीं किया गया है। भाजपा ने उत्तराखंड दौरा करने वाले स्टार प्रचारकों का कार्यक्रम तय कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रदेश में चार स्थानों पर होने वाली सभाओं के लिए संयोजक व सह संयोजकों की घोषणा कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड चुनावः घोषणाओं के पहाड़ तले सिसकता बजट

श्रीनगर रैली के लिए तीरथ सिंह रावत को संयोजक व अनिल नौटियाल तथा भास्कर नैथानी को सह संयोजक बनाया गया है। हरिद्वार रैली के लिए बलराज पासी को संयोजक व मयंक गुप्ता को सह संयोजक की जिम्मेदारी दी गई है। पिथौरागढ़ रैली के लिए राजू भंडारी को संयोजक व वीरेंद्र वाल्दिया को सह संयोजक बनाया गया है।

रुद्रपुर रैली के लिए गजराज सिंह बिष्ट को संयोजक व शिव अरोरा को सह संयोजक बनाया गया है। इसके अलावा भाजपा ने उत्तराखंड के दौरे पर आने वाले मंत्री व केंद्रीय नेताओं के दौरे के कार्यक्रम भी तय कर दिए हैं। केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली, राजनाथ सिंह, राधा मोहन व जेपी नड्डा पांच व छह फरवरी को उत्तराखंड में दस स्थानों पर जनसभाएं करेंगे। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली पांच फरवरी को हल्द्वानी में बुद्धिजीवी सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

गृहमंत्री राजनाथ पांच फरवरी को बेरीनाग (गंगोलीहाट), दुर्गागढ़ (हरिद्वार ग्रामीण), व बहादराबाद (हरिद्वार) में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। केंद्रीय कृषि मंत्री पांच फरवरी को मसूरी विधानसभा क्षेत्र के काठबंगला व राजपुर विधानसभा क्षेत्र में इंदर रोड में जनसभा करेंगे।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा व पूर्व मुख्यमंत्री बीसी खंडूडी छह फरवरी को गैरसैण, देवाल व धुमाकोट में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह व नितिन गडकरी सात फरवरी से उत्तराखंड दौरे पर आएंगे।

 

Related Articles

Back to top button