उत्तर प्रदेशराज्य

उन्नाव स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी, हडकंप

acr468-55ddfbc66cf77PHONE5दस्तक टाइम्स/एजेंसी : किसी गुमनाम व्यक्ति ने रविवार को जीआरपी प्रभारी के सीयूजी नंबर पर फोन कर उन्नाव रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी दी। इससे रेलवे स्टेशन में हड़कंप मच गया। पुलिस ने डॉग स्क्वायड की मदद से रेलवे स्टेशन का चप्पा-चप्पा छान मारा। यात्रियों का सामान खुलवाकर मेटल डिटेक्टर से जांच की।

इस दौरान कहीं भी बम या विस्फोटक नहीं मिला। इस पर पुलिस ने राहत की सांस ली। रविवार को जीआरपी प्रभारी अनिल कुमार मिश्रा के सीयूजी नंबर 9454404435 पर 09651255695 नंबर से काल आई। कालर ने कहा कि रेलवे स्टेशन पर बम लगाया जा चुका है। दोपहर 1 बजकर 40 मिनट पर फटेगा।

यदि बम ढूंढ कर स्टेशन बचा सकते हो तो बचा लो। एसओ के काल बैक करने पर मोबाइल स्विच आफ बताने लगा। जीआरपी प्रभारी ने डीजी कंट्रोल के साथ स्थानीय व जीआरपी के कंट्रोल रूम को सूचना दी।

 

एसपी ने पुलिस लाइन के आरआई महबूब अली के साथ डॉग स्क्वायड और कोतवाली प्रभारी प्रदीप यादव को तुरंत रेलवे स्टेशन भेजा। पुलिस ने जीआरपी व आरपीएफ के साथ प्लेटफार्म एक से लेकर पांच तक की जांच की। एक यात्री के लगेज में संदिग्ध वस्तु दिखी।

पुलिसकर्मियों ने मेटल डिटेक्टर से जांच की तो पता चला यात्री रेलवेकर्मी है और संदिग्ध वस्तु लैंपनुमा टार्च है। मेन गेट के बाहर एक जगह गद्दे के नीचे मिले झोले की भी जांच की गई।टिकट व आरक्षण खिड़की पर भी छानबीन हुई।

इस दौरान डेढ़ घंटे तक पुलिस अफसरों की सांसें अटकी रहीं। जीआरपी प्रभारी ने बताया कि जिस मोबाइल नंबर से धमकी मिली थी, उसे सर्विलांस से लगभग ट्रेस कर लिया गया है।

 

Related Articles

Back to top button