व्यापार

उबेर ने शुरु की विकलांगों के लिए उबेरअसिस्ट सेवा

uber4-55dacd0e338d1_lऐप आधारित टैक्सी सेवाएं देने वाली कंपनी उबेर ने विश्व विकलांगता दिवस के अवसर पर शारीरिक रूप से अक्षम एवं वृद्ध लोगों के लिए उबेरअसिस्ट नामक विशेष सेवा शुरु की है। कंपनी ने बुधवार को जारी बयान में कहा कि इस सेवा के तहत शारीरिक रूप से अक्षम लोगों एवं वरिष्ठ नागरिकों को एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए किफायती, सुरक्षित एवं भरोसेमंद माध्यम उपलब्ध कराया जाएगा।

इस सेवा का लाभ लेने के लिए लोगों को उबेर ऐप के प्रमोशन टैब में ‘असिस्टडेल’ कोड लिखना होगा। सेवा के अनलॉक हो जाने के बाद स्लाइडर के ऊपर उबेरअसिस्ट विकल्प चुनने पर यह सेवा उपलब्ध हो जाएगी।

कंपनी के महाप्रबंधक(उत्तर भारत) गगन भाटिया ने कहा, ‘हम हर जगह सभी को यातायात के अधिक भरोसेमंद एवं सुलभ विकल्प उपलब्ध कराना चाहते हैं। उबेरअसिस्ट के माध्यम से हम शारीरिक रूप से अक्षम एवं वृद्ध लोगों को सुरक्षित आवागमन का विकल्प उपलब्ध करा सकेंगे।’

कंपनी ने बताया कि इस सेवा को अभी दिल्ली में शुरु किया गया है और इसे जल्द ही देश के सभी प्रमुख शहरों में शुरु किया जाएगा। उसने कहा कि चालकों को प्रशिक्षित करने के लिए आईकेयर लाइफ के साथ करार भी किया गया है। इसमें चालकों को व्हीलचेयर एवं वॉकर को मोडऩे तथा उचित तरीके से रखने के अलावा लोगों को सहुलियत से गाड़ी में सवार करना तथा उतारना सिखाया जाएगा।

इसके साथ ही उन्हें विभिन्न प्रकार की अक्षमता के बारे में भी जानकारी दी जाएगी तथा आवश्यक एहतियात भी बताये जाएंगे।

 

Related Articles

Back to top button