उत्तराखंडराज्य

ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग रड़ांग बैंड में हिमखंड टूटने से क्षतिग्रस्त

चमोली जिले में ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग रड़ांग बैंड पर हिमखंड टूटने के कारण हाईवे क्षतिग्रस्त हो गया। जिससे रड़ांग बैंड से आगे वाहनों की आवाजाही अवरुद्ध हो गई है।

बदरीनाथ: ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग रड़ांग बैंड पर हिमखंड टूटने के कारण हाईवे क्षतिग्रस्त हो गया। जिससे रड़ांग बैंड से आगे वाहनों की आवाजाही अवरुद्ध हो गई है। सीमा सड़क संगठन ने हाईवे को सुधारने का कार्य शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि हाईवे की मरम्मत में तीन दिन से अधिक का समय लगेगा। साफ मौसम के बाद भी सीमा सड़क संगठन के लिए मुसीबत थमने का नाम नहीं ले रही है। बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर रड़ांग बैंड में मंगलवार को प्रात: हिमखंड टूटने से हाईवे का सात मीटर हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। रड़ांग में ही बीते दिनों इसी स्थान पर हिमखंड टूटने के कारण हाईवे क्षतिग्रस्त हुआ था। जिसे बीआरओ ने ठीक भी कर दिया था, परंतु मंगलवार को फिर से हिमखंड टूटने के कारण बीआरओ की मुसीबत बढ़ गई है। 

सीमा सड़क संगठन के ओसी मेजर पीके राना ने बताया कि रड़ांग में क्षतिग्रस्त हाईवे को सुधारने का कार्य शुरू कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि यदि मौसम ने साथ दिया तो तीन दिनों के भीतर यहां पर छोटे वाहनों की आवाजाही चालू कर दी जाएगी। बड़े वाहनों की आवाजाही के लिए एक सप्ताह का समय भी लग सकता है।

Related Articles

Back to top button