टॉप न्यूज़राजनीतिराज्यराष्ट्रीय

ऋषि-मुनि भी खाते थे गोमांस : रघुवंश

raghvanshपटना/मुजफ्फरपुर (एजेंसी)। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद के गोमांस पर विवादास्पद बयान को लेकर चल रहे आरोप-प्रत्यारोप के बीच राजद के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने लालू के बयान को सही ठहराते हुए कहा कि ऋषि-मुनि भी गोमांस खाते थे। मुजफ्फरपुर में पत्रकारों से बातचीत में रघुवंश ने शुक्रवार को कहा ,”वेद-पुराण में लिखा है कि ऋषि-मुनि भी गोमांस खाया करते थे, लेकिन चुनाव के समय ऐसे मुद्दों पर चर्चा करने की जरूरत नहीं है।”  राजद के उपाध्यक्ष ने आगे कहा, “यह बहस का विषय है और चुनाव के समय इस पर बहस की आवश्यकता नहीं है। इस पर बाद में भी बहस किया जा सकता है। बहस का मुद्दा विकास होना चाहिए।” इस बीच रघुवंश के बयान पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर कहा कि पहले लालू, फिर रघुवंश ने हिंदुओं के गोमांस खाने की बात कही। उस पर नीतीश की चुप्पी से सिद्ध होता है कि वे हिंदुओं को जबरन गोमांस खिलाएंगे।” उन्होंने आगे कहा, “राजद का पूरा कुनबा ही पगला गया है।” उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश के दादरी में गोमांस खाने और रखने की अफवाह फैलाकर एक शख्स मोहम्मद अखलाक की पीटकर हत्या कर दिए जाने की दर्दनाक घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए लालू प्रसाद ने कहा था कि कई हिंदू भी ‘बीफ’ खाते हैं। इसके लिए किसी की हत्या कर दी जाए, यह बिल्कुल अनुचित है। उन्होंने किस संदर्भ में यह बात कही, उसको नजरअंदाज कर धर्म की राजनीति करने वाले के कुछ नेताओं ने ‘कई हिंदू भी ‘बीफ’ खाते हैं’ वाक्य को पकड़कर जब उन्हें घेरने का प्रयास किया तब लालू ने सफाई देते हुए कहा था कि उनके मुंह में शैतान प्रवेश कर गया था, जिसने उनसे यह कहलवाया।
इसके बाद व्यक्तिगत आक्षेप में गहरी रुचि लेने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार में चुनाव प्रचार के दौरान कहा, “मुझे हैरानी है कि शैतान को प्रवेश करने के लिए उनका (लालू) का ही शरीर मिला? मैं जानना चाहता हूं कि शैतान को लालू का पता कैसे मिला?”
लालू भी पलटवार करने से नहीं चूके, उन्होंने प्रधानमंत्री के इस बयान के बाद कहा, “अगर मैं शैतान’ हूं तो वे (मोदी) ‘ब्रह्मपिशाच’ हैं।

Related Articles

Back to top button