उत्तराखंडफीचर्डराज्य

एक किलो कूड़ा दिला सकता है फ्री में मोबाइल, लेकिन एक शर्त पर….

एक किलो कूड़ा आपको फ्री में मोबाइल दिला सकता है, लेकिन इसके लिए आपको अपने घर का कूड़ा कूड़ेदान में ही डालना होगा। पालिका कर्मचारी सभी नौ वार्डों में आपके द्वारा लाए गए कूड़े को तोलकर आपको कूपन देंगे। हफ्तेभर बाद कूपनों के लक्की ड्रा के माध्यम से विजेता घोषित कर पुरस्कार स्वरूप मोबाइल दिया जाएगा। डीएम डा. आशीष कुमार ने परियोजना प्रबंधक स्वजल व स्थानीय निकाय सहायक अधिकारियों को योजना को अमल में लाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि लोगों को घरों से कूड़ेदान तक कूड़ा लाने के लिए मोबाइल लक्की ड्रा प्रतियोगिता कराएं। 

IT कार्रवाई पर बोली कांग्रेस- राज्यसभा सीट के लिए साजिश कर रही BJP

एक किलो कूड़ा दिला सकता है फ्री में मोबाइल, लेकिन एक शर्त पर....डीएम डा. आशीष कुमार ने बताया कि शीघ्र ही तिलोथ, जोशियाड़ा, लदाड़ी आदि क्षेत्रों के कूड़ा निस्तारण के लिए मशीन लगाई जाएगी, जिसमें 48 घंटे के भीतर गीला कूड़ा खाद में बदल जाएगा। जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत गंगोत्री को भी क्षेत्र में कूड़ा निस्तारण के लिए वन भूमि हस्तांतरण की कार्रवाई शीघ्र पूर्ण करने के आदेश दिए। 

वीवो के इस फोन में होंगे 5 कैमरे, हो सकता है ऑन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर

उन्होंने परियोजना प्रबंधक स्वजल, अधिशासी अधिकारी पालिका को निर्देश दिए कि गंगोत्री, उत्तरकाशी, चिन्यालीसौड़ आदि महत्वपूर्ण स्थानों पर लोगों को कूड़ा निस्तारण की जानकारी दी जाए। 

 
 

Related Articles

Back to top button