स्पोर्ट्स

एक छक्का लगाते ही ये दिग्गज खिलाड़ी तोड़ देगा शाहिद अफरीदी का 476 छक्को का रिकॉर्ड

जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि इस दुनिया में अन्‍य खेलों की अपेक्षा क्रिकेट को सबसे अधिक लोकप्रयिता हासिल हुई है इसमे कोई दो राय नही है। वहीं अगर बात की जाये क्रिकेट के दौरान बने कुछ अहम रिकॉर्डो की तो कई दिगगजों ने अपनी विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी के दम पर ऐसे ऐसे रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिये है जिन्‍हे किसी अन्‍य खिलाड़ी की लिये तोड़ा पाना काफी मुश्किल है, पर आज हम एक ऐसे खिलाड़ी के संबंध में बात करने वाले है जो एक और छक्‍का लगाते ही पाकिस्‍तानी दिग्‍गज खिलाड़ी शाहिद अफरीदी के 476 छक्‍कों का रिकॉर्ड टूट जायेगा। खिलाड़ी का नाम जानकर आप भी सोच में पड़ जायेगें।

आपको बता दें कि पाकिस्‍तान के बेहतरीन बल्‍लेबाज शाहिद अफरीदी ने अपने करियर में ससे अधिक छक्‍के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। अफरीदी के इस रिकॉर्ड को आज तक खेल दुनिया के खतरनाक से खतरनाक बल्‍लेबाज तोड़ नही सके है, पर अब लग रहा है कि यह रिकॉर्ड जल्‍द ही टूटने वाला है, क्‍योंकि एक विस्‍फोटक बल्‍लेबाज इस रिकॉर्ड के काफी करीब आ चुका है। अब सिर्फ एक छक्‍का लगाने के बाद से ही अफरीदी द्वारा बनाया गया यह अहम रिकॉर्ड टूट जायेगा। हालांकि अब आप लोग यही सोच रहे होगें कि आखिर किस खिलाड़ी की बात की जा रही है?

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि जिस खिलाड़ी की आज हम बात करने वाले है वो और कोई नही बल्कि विस्‍फोटक बल्‍लेबाज क्रिस गेल है। जिन्‍होनें 446 मैचों में 476 छक्‍के मारने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है, तो वहीं पाकिस्‍तानी खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने अपने करियर में 446 मैचों में 476 छक्‍के लगाने का रिकॉर्ड पहले से ही दर्ज है। ऐसे में अगर क्रिस गेल एक और छक्का लगा देते हैं तो वह शाहिद अफरीदी के उपरोक्‍त विश्व रिकॉर्ड को तोड़ने में सफल हो जायेगें।

Related Articles

Back to top button