स्पोर्ट्स

एक दो नहीं इन तीन गलत फैसलों की वजह से ड्रा हुआ इंडिया अफ़गानिस्तान का मैच

इस समय भारतीय टीम एशिया कप खेल रही है और सुपर-4 का मुकाबला चल रहा है! कल भारत और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला हुआ और मैच टाई हो गया आपको हम बता दे की कल के मैच में तीन गलत फैसलों की वजह से ही मैच टाई हुआ! हम आपको वह तीन गलत फैसलों के बारे में बताने जा रहे है जिनकी वजह से कल का मैच ड्रा हुआ है! लेकिन सुपर-4 के पहले दो मुकाबले जीत कर भारत पहले ही फाइनल में पहुँच गई है!

आपको बता दे कि कल के मैच में सबसे बड़ी गलती यह हुई कि महेंद्र सिंह धोनी को गलत आउट दे दिया गया जो कि इम्पायर के द्वारा दिया गया सबसे बड़ा फैसला था! आपको बता दे कि इस मैच में धोनी एलपी डब्ल्यू करार दिए गए! जब की गेंद स्टम्प से बहुत ही दूर थी!

इस मैच में दूसरा गलत फैसला यह हुआ की जो दिनेश कार्तिक को आउट करार दिया गया और आपको जानकार हैरानी होगी कि दिनेश कार्तिक को भी एलपी डब्ल्यू करार दिया गया जब कि गेंद स्टाम्प से काफी दूर ही थी! और उस समय दिनेश कार्तिक 44 रन बना कर खेल रहे थे और बहुत ही बेहतरीन बल्लेबाजी भी कर रहे थे!अगर दिनेश कार्तिक आउट नहीं होते तो भारत यह मैच कभी भी नहीं हारता!

आपको बता दे कि इस मैच का सबसे गलत फैसला भारत की तरफ से के.एल.राहुल और दिनेश कार्तिक के द्वारा लिया गया जिसमे उन्होंने गलत रिव्यू माँगा! आपको बता दे कि इसमें के.एल राहुल साफ़ साफ़ आउट थे! और उन्होंने दिनेश कार्तिक से सलाह लेकर रिव्यू ले लिया! जिसके कारण महेंद्र सिंह धोनी और दिनेश कार्तिक को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा! और इसी कारण से दोनों ही खिलाड़ी रिव्यू नहीं ले पाए थे!

Related Articles

Back to top button