ज्ञान भंडार

एक ब्रेक ने खत्म कर दीं 6 जिंदगियां और मचाई तबाही, …

एक ब्रेक लगी और वो हो गया कि 6 जिंदगियां पल में खत्म हो गई। उसके बाद हाइवे पर तबाही का वो मंजर देखने को मिला, जिसने रूह तक हिला कर रख दिया।एक ब्रेक ने खत्म कर दीं 6 जिंदगियां और मचाई तबाही, ...

घटना हरियाणा के रेवाड़ी की है। राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या आठ पर सामने से आ रही कार को देखकर ट्राला चालक ने ब्रेक लगाई। उसकी स्पीड स्लो होते देखकर पीछे से आ रही बस ने भी ब्रेक लगाई और संतुलन बिगड़ने के कारण ट्राले से जा भिड़ी। बस के पीछे से आ रहे एक ट्रक ने भी ब्रेक लगाई और पीछे से वो बस में जा घुसा। टक्कर इतनी जबरदस्त कि बस के परखच्चे उड़ गए।

इस हादसे में 6 लोगों की जिंदगियां खत्म कीं, वहीं 19 लोग गंभीर घायल हो गए। उसके बाद हाइवे पर चीख पुकार मच गई। सभी लोग, पुलिस और पूरा प्रशासनिक अमला घायलों की जान बचाने में जुटा था। आईजी व डीसी तक मौके पर थे। बस सवार तीन यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के समय साइकिल पर जा रहा संगवाड़ी गांव निवासी मोहन (50) की बस की चपेट में आ गया, उसे अस्पताल में दम तोड़ा।

अस्पताल में इलाज के दौरान तीन और लोगों ने दम तोड़ दिया। कुछ घायलों को रोहतक के लिए रेफर कर दिया गया। एक मृतक की शिनाख्त नहीं हो पाई है। तीन अन्य मृतकों की पहचान साहिल पुत्र संजय, दिवान और दिल्ली निवासी मोहनलाल के रूप में हुई। प्रत्यक्षदर्शी सूबेदार साधूराम ने बताया कि ट्राला ड्राइवर ने ब्रेक लगाए तो पीछे ड्राइवर ने बस को ओवरटेक का प्रयास किया, मगर बस आधा हिस्सा ट्राले से टकरा गया, जिससे दर्दनाक हादसा हुआ।

टक्कर इतनी जबरदस्त थी बस बीच में से दो फाड़ गई। बस के पलटते ही सवारियों में चीख पुकार मच गई। कई सवारियां बस से उछलकर बाहर आकर गिरी। एक व्यक्ति बस से करीब 20 फीट जाकर गिरा, जिसकी दोनों आंखें बाहर निकली हुई थी। हादसे की खबर मिलते ही आसपास के गांवों से लोग मदद के लिए दौड़े आए। लोगों ने बचाव अभियान चलाते हुए सवारियों को अस्पताल तक पहुंचाया। वहीं हादसे के बाद ड्राइवर्स मौके से फरार हो गए।

Related Articles

Back to top button